पिण्डारी गांव में बिच्छी पुलिया  के निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ग्रामीणों ने जिला प्रशासन पर लगया अनदेखी का आरोप

म्योरपुर ब्लॉक के पिंडारी ग्राम पंचायत के बिच्छी नदी का मामला

पंकज सिंह/विकास अग्रहरी@sncurjanchal

म्योरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत पिंडारी के बिच्छी नदी पर लोक निर्माण विभाग द्वारा तीन साल पूर्व निर्मित पुलिया के टूट कर बह जाने के बाद आज तक निर्माण न होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार को प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन से जल्द पुलिया निर्माण की मांग उठायी।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि नगराज ,बिच्छी के सिकड़ो लोग इसी पुलिया से पार होकर पिंडारी होकर सेवाका मोड़ बीजपुर जाते थे। और मरीज भी आसानी से अस्पताल पहुँच जाते थे लेकिन पुलिया के टूट जाने के बाद से मरीजो और प्रसव पीड़ित महिलाओं को अस्पताल ले जाने के लिए मुश्किल हो गया है।

10 वी की छात्रा रेखा,अनिता,लीलावती,नीलम,आरती,सुनीता,ने बताया कि जुलाई से अक्टूबर तक तो हम लोग कालेज नही जा पाते है।जब नदी में पानी कम हो जाता है तो जान जोखिम में डाल कर हम पढ़ने जाती है।जबकि सैकड़ो छोटे बच्चों की पढ़ाई तो तीन माह स्कूल जा ही नही पाते है।बताया कि दो साल पूर्व ग्रामीणों ने लकड़ी का पुल बनाया था पर बाढ़ में वह भी बह गया।

प्रदर्शन कारियो ने जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए जल्द पुलिया निर्माण की मांग उठाई है।मौके पर सोनी, अमरदेव,विश्व नाथ ,बलराम श्याम मनोहर, आशीष यादव, सुरेश,पूनम, खुशबू मीना, आरती, नंदनी आदि शामिल रहे है।

Translate »