पर्यावरण पर चिंतन ही नही कियान्वयन की जरूरत है-चेयरमैन बीबीडी विराज सागर

लखनऊ में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए बीबीडी ने उठाया कदम

लखनऊ 08 नवम्बर।
लखनऊ।पर्यावरण पर चिंतन ही नही कियान्वयन की जरूरत है जो आज बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन, उपाध्यक्ष बैडमिन्टन एसोसिएशन आफ इण्डिया, चेयरमैन बैडमिन्टन एसोसिएशन उ0प्र0 एवं भारतीय ओलम्पिक एसोसिएशन यूथ कमीशन (आई.इ.ओ.) के चेयरमैन विराज सागर ने कर दिखाया। राजधानी लखनऊ में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए जब तक आम आदमी आगे नहीं आएगा तब तक इस पर पूर्ण रूप से नियन्त्रण करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है उसका कारण यह है कि हम और आप ही जिम्मेवार हैं और जब तक हम आप आगे नहीं बढ़ेंगे तब तक सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी इस पर पूरी तरह से नियंत्रण नहीं पाया जा सकता है। सरकार के साथ ही साथ आम नागरिकों को भी प्रदूषण कम करने के लिए कदम आगे बढ़ाना पड़ेगा। हमारा कार्य सिर्फ पर्यावरण प्रदूषण चिंतन तक ही अपने आप को सीमित न रखे बल्कि क्रियान्वयन कर आम जनता को स्वस्थय बनाने में सहयोग करे।यह विचार आज बीबीडी ग्रीन सिटी में जल छिड़काव के मौके पर बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन, उपाध्यक्ष बैडमिन्टन एसोसिएशन आफ इण्डिया, चेयरमैन बैडमिन्टन एसोसिएशन उ0प्र0 एवं भारतीय ओलम्पिक एसोसिएशन यूथ कमीशन (आई.इ.ओ.) के चेयरमैन विराज सागर दास ने व्यक्त किये।
उन्होने कहा कि बीबीडी ग्रुप राजधानी में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण को कम करने के लिए प्रयासरत है। ग्रुप सिर्फ बीबीडी विश्वविद्यालय, बीबीडी ग्रीन सिटी ही नहीं बल्कि कई अन्य क्षेत्रों में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए जल छिड़काव कराकर आम जनता को वायु प्रदूषण से राहत दिलाने में लगा हुआ हैं। उन्होने कहा कि वायु प्रदूषण को कम करने के लिए आम आदमी खुद बीड़ा नहीं उठाएगा तब तक न तो सरकार और न ही संस्था इससे मुक्त करा पायेंगे। उन्होने आम जनमानस से अपील की कि वह वायु प्रदूषण से मुक्ति पाने के लिए आगे बढ़े। बीबीडी गु्रप पूरी तत्परता के साथ लखनऊ केा प्रदूषण मुक्त बनाने की दिशा में सराहनीय योगदान कर रहा है।
इसके अलावा लखनऊ के चिनहट, गोमतीनगर के कई इलाकों में पेड़ों के साथ सड़कों में भी मिट्टी उड़ने से रोकने के लिए जल का छिड़काव बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन विराज सागर दास के निर्देश पर किया गया।

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com