भ्रष्टाचार उन्मूलन के संदेश के साथ आगे बढ़ रहा एनसीएल का सतर्कता जागरूकता कारवां

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) में चल रहे ‘सतर्कता जागरूकता सप्ताह’ के तहत सतर्कता जागरूकता एवं भ्रष्टाचार उन्मूलन का संदेश देने वाला एनसीएल का कारवां तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस दौरान कंपनी में सतर्कता से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं वेंडर्स मीट के जरिए भ्रष्टाचार से लड़ने में सक्षम बनाने और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से आम लोगों को सतर्कता के प्रति जागरूक करने का कार्य निरंतर किया जा रहा है।

शुक्रवार को एनसीएल मुख्यालय स्थित केंद्रीय उत्खनन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीईटीआई) में टेंडरिंग प्रक्रिया प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें जयंत क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री संजय मिश्रा ने टेंडरिंग प्रक्रिया से जुड़े विभिन्न पहलुओं को विस्तार से समझाया। कार्यक्रम में एनसीएल मुख्यालय सहित सभी कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों के लगभग 50 कर्मियों ने भाग लिया।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान एनसीएल से जुड़े वेंडर्स की समस्याओं, सुझावों और विचारों से अवगत होने के लिए सभी कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों में वेंडर्स मीट भी आयोजित की जा रही हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को निगाही क्षेत्र एवं नेहरू शताब्दी चिकित्सालय और बृहस्पतिवार को केंद्रीय कर्मशाला (सीडब्ल्यूएस) में वेंडर्स मीट का आयोजन कर वेंडर्स की समस्याएं सुनी गईं एवं उनके त्वरित समाधान के निर्देश दिए गए।
एनसीएल की विभिन्न टीमें भी लगातार विभिन्न माध्यमों से आम लोगों के बीच सतर्कता जागरूकता फैला रही हैं। कृष्णशिला क्षेत्र ने बीना कॉलोनी मार्केट और अमलोरी क्षेत्र ने अमलोरी कॉलोनी मार्केट में स्कूली बच्चों के मदद से नुक्कड़-नाटकों का आयोजन कर सतर्कता, पारदर्शिता एवं भ्रष्टाचार उन्मूलन का संदेश दिया।

Translate »