प्रयागराज: तस्‍करी कर ले जा रहे एक हजार विभिन्न प्रजाति के कछुए बरामद, सात लोग गिरफ्तार।

प्रयागराज-लवकुश शर्मा

प्रयागराज: प्रतापगढ़ रेलवे स्‍टेशन पर जीआरपी ने मालदा एक्‍सप्रेस ट्रेन से तस्‍करी कर ले जा एक दर्जन बैग में लगभग एक हजार विभिन्न प्रजाति के कछुए बरामद किए गए हैं। पांच महिलाओं सहित सात लोगों को जीआरपी ने हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

नई दिल्ली से पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन जा रही मालदा टाउन एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार की सुबह प्रतापगढ़ रेलवे स्‍टेशन पर आकर रुकी। इस बीच जीआरपी को सूचना मिली कि इस ट्रेन में तस्‍करी कर भारी मात्रा में कछुआ ले जाया जा रहा है। इस पर जीआरपी ने ट्रेन रुकते ही सभी बोगी की तलााशी लेने लगी। एक बोगी में करीब एक दर्जन बड़े बैग लेकर जा रहे लोगों पर जीआरपी को शक हुआ। बैग खोल कर देखा गया तो उसमें एक हजार से अधिक विभिन्न प्रजातियों के कछुए बरामद हुए। कछुए लेकर जा रहीं पांच महिलाओं समेत सात लोगों को जीआरपी ने हिरासत में ले लिया।

कछुए की तस्‍करी के संबंध में पकड़े गए सातों लोगों को जीआरपी थाने लाया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। जीआरपी यह जानने का प्रयास कर रही है कि कछुओं की तस्‍करी में कहां का गिरोह सक्रिय है। इस धंधे में कौन-कौन गिरोह के सदस्‍य हैं। इसका पता लगाने के लिए जीआरपी आरोपितों से उगलवाने का प्रयास कर रही है।

Translate »