पाक टीवी चैनल पर टॉक शो के दौरान अब ये काम नहीं कर सकेंगे एंकर्स

पाकिस्तान के सभी सैटेलाइट टीवी चैनल्स को जारी किया गया है यह आदेश, मध्यस्थ के तौर पर एंकर्स की भूमिका को कर दिया गया है सीमित

नई दिल्ली।
‘पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी’ (पेमरा) ने टॉक शो के दौरान अपनी राय रखने को लेकर टीवी एंकर्स पर रोक लगा दी है। ऐसे में अब वहां के एंकर्स चैनल पर टॉक शो के दौरान अपनी राय नहीं दे सकेंगे।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन एंकर्स की एक मध्यस्थ के तौर पर भूमिका को अब सीमित कर दिया गया है। रविवार को जारी आदेश के मुताबिक, पेमरा ने कहा है कि नियमित तौर शो होस्ट करने वाले एंकर्स अपने चैनल या दूसरे पर टॉक शोज के दौरान विशेषज्ञ के तौर पर पेश न आएं।
आदेश में कहा गया है कि एकर्स की भूमिका कार्यक्रमों में उद्देश्यपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से मध्यस्थ की भूमिका निभाने की होती है। इस दौरान एंकर्स को किसी मसले पर अपनी निजी राय, फैसला देने या पक्ष लेने से बचना चाहिए।
इसके अलावा पेमरा ने मीडिया समूहों को भी निर्देश दिया है कि टॉक शोज में विशेषज्ञों को बुलाने से पहले उनकी संबंधित विषय में विशेषज्ञता और ज्ञान को ध्यान में जरूर रखें। पेमरा की ओर से देश के सभी सैटेलाइट टीवी चैनल्स को यह आदेश जारी किया गया है।

दरअसल, 26 अक्टूबर को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने एक आदेश में कहा था कि उसके संज्ञान में आया है कि कई टीवी टॉक शोज में एंकर्स आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए फैसलों के साथ ही न्यायपालिका की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। कोर्ट ने पेमरा से इस तरह के मामलों में कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट भी मांगी है।
पेमरा की ओर से इस बारे में दिए गए आदेश की कॉपी आप यहां देख सकते हैं

Translate »