पोस्टर प्रतियोगिता, एकल गीत, समूह गीत एवं नुक्कड़ नाटक के साथ छात्राओं में सतर्कता जागरूकता

(सतर्कता जागरूकता के तहत एनटीपीसी द्वारा पाणिनी कन्या महाविद्यालय में आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता, एकल गीत, समूह गीत एवं नुक्कड़ नाटक में ईमानदारी: एक जीवन शैली का संदेश)

वाराणसी / शुक्रवार एनटीपीसी के उत्तरी क्षेत्र मुख्यालय द्वारा सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम की कड़ी में तुलसीपुर स्थित पाणिनी कन्या महाविद्यालय नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति के साथ गीत, समूह गीत तथा पोस्टर प्रतियोगिता संपन्न हुआ। बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित केंद्रीय कार्यालय नई दिल्ली से पधारे एनटीपीसी के अपर महाप्रबंधक(सतर्कता) एवं एनटीपीसी शक्तिनागर से पधारे विशिष्ट अतिथि एस के पाण्डेय, उप महाप्रबंधक(सतर्कता) ने ईमानदारी को अपने जीवन शैली में अपनाने संबंधी विचार व्यक्त कर छात्राओं को अभिप्रेरित किया तथा कार्यक्रम में शामिल सभी छात्राओं को पुरस्कृत कर उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ कालेज की प्राचार्या नन्दिता शास्त्री के स्वागत उद्बोधन एवं भ्रष्टाचार पर संस्कृत भाषा में स्वरचित गीत की प्रस्तुति धृति ने किया जिसे अतिथिगण ने खूब सराहा। एनटीपीसी के सहायक प्रबन्धक(मानव संसाधन) मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि का अंगवस्त्रम से स्वागत किया।

सोसल एजुकेशनल वेलफ़ेयर सोसाइटी द्वारा सामाजिक जीवन में फैले भ्रष्टाचार पर आधारित नुक्कड़ नाटक “तमाशा” की प्रस्तुति ने सभी के दिलों को दस्तक दी। सेवा के नाटक तथा कलाकारों की लोगों ने जमकर सराहना की। महाविद्यालय की प्रवक्ता सृष्टि पाण्डेय के निर्देशन में मनीषा, धृति, एकता, सिद्धि, सुमेधा, शोभा, शिवङी, गार्गी, महाविद्या, सुदिक्षा, ममता, सुरवाचा, नंदिनी, श्रेयाश्री आदि छात्राओं ने एक से बढ़कर एक पोस्टर बनाकर समाज में व्याप्त विभिन्न स्तर के भ्रष्टाचार का चित्रण किया। ईमानदारी: एक जीवन शैली पर प्रेम शीला श्रीवास्तव द्वारा रचित गीत की प्रस्तुति मनीषा, स्योना, विदुषी,काजल, आरती एवं सुमेधा ने कराते हुए ईमानदारी का संदेश दिया। नुक्कड़ नाटक से पूर्व सभी को सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा दिलाई गई तथा समाप्ति पर शांति गीत की प्रस्तुति हुई।

कार्यक्रम का संचालन छात्रा गार्गी, धन्यवाद ज्ञापन एनटीपीसी सिंगरौली के उप महाप्रबंधक(सतर्कता) एस के पाण्डेय ने तथा कार्यक्रम का संयोजन एनटीपीसी के सहायक प्रबन्धक(मानव संसाधन) मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ने किया।

Translate »