सिंघम बने सीओ सदर, सड़क पर मची खलबली

राजेश तोमर की रिपोर्ट

आगरा। ताजनगरी के सदर सर्कल क्षेत्र से आ रही लगातार शिकायतों के निस्तारण करने के लिए सीओ सदर विकास जयसवाल मंगलवार की शाम सिंघम बन गए। भारी मात्रा में फोर्स और महिला पुलिस की मौजूदगी में सीओ सदर विकास जायसवाल ने ईदगाह चौराहे से नामनेर चौराहे की ओर पैदल मार्च किया। इस दौरान जो शिकायतें सीओ सदर को लगातार आम जनमानस से मिल रही थी उन सभी शिकायतों को उन्होंने सही पाया।

बताया जाता है कि लोगों द्वारा शिकायत की जा रही थी कि ईदगाह चौराहे से नामनेर चौराहे जाने वाले मार्ग पर बड़ी मात्रा में शराबियों का जमघट रहता है। लोग वहां पर ओपन बार चला रहे हैं जिसके कारण इस रोड से महिलाएं और युवतियों के साथ राहगीरों का निकलना दुश्वार हो गया था। इतना ही नही शराबी नशे में आधी आबादी के साथ छेड़खानी भी करते है। इन्ही शिकायतों पर सीओ सदर ने भारी मात्रा में फोर्स के साथ में औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण में सीओ सदर ने पाया कि देशी शराब के ठेके पर अवैध रूप से कैंटीन का संचालन किया जा रहा था। अंग्रेजी शराब की दुकान पर ओपन बार बनाकर सड़क पर खुलेआम शराब पिलाई जा रही थी। इतना ही नहीं मीट की दुकानों पर भी शराबियों का जमघट देखने को मिल गया। इतना ही नही इस क्षेत्र में एक अवैध रूप से एक टिंचर की दुकान भी संचालित हो रही थी। इस दौरान सीओ सदर ने टिंचर की दुकान पर छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया जहाँ सीओ सदर को कई अनियमितताएं मिली है। मौके पर सीओ सदर ने टिंचर जिंजर मां शक्ति मेडिकल स्टोर दुकान को सील कर दिया। इसके अलावा पेठे की दुकान और चाय की दुकान के माध्यम से दुकानदारों ने अवैध रूप दुकानों को बढ़ाकर सड़क पर अतिक्रमण कर रखा था जिससे यातायात प्रभावित हो रहा था। सड़क पर उतरे सीओ सदर विकास जयसवाल सिंघम के रूप में नजर आए और अतिक्रमण हटवाते हुए सारे ही दुकानदारों को हिदायत दे दी कि भविष्य में अतिक्रमण हुआ और सड़क पर ओपन बार चला तो सख्त कार्यवाही होगी। सीओ सदर ने खुले में मीट की दुकानों पर शराब का सेवन कराया तो पुलिस बख्शेगी नही।

मीडिया से रूबरू होते हुए सीओ सदर ने साफ कर दिया है कि भविष्य में भी औचक निरीक्षण पाए जाने और अनियमितता पाए जाने पर इन पर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

Translate »