कामगारों की बदौलत एनसीएल है कोल इंडिया की सिरमौर कंपनी:  पी॰ के॰ सिन्हा

बीना क्षेत्र को मिली वातानुकूलित 03 कैंटीन और 02 रेस्ट शेल्टर की सौगात

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी॰ के॰ सिन्हा ने कहा है कि अपने कर्मठ कामगारों की बदौलत ही एनसीएल आज कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) की सिरमौर कंपनी बनी है। श्री सिन्हा सोमवार को एनसीएल के बीना कोयला क्षेत्र में आयोजित कैंटीन एवं रेस्ट शेल्टर उदघाटन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में एनसीएल के निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय एवं निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) श्री एन॰ एन॰ ठाकुर और जेसीसी सदस्य श्री अशोक दूबे एवं श्री अरुण दूबे बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए सीएमडी श्री सिन्हा ने कहा कि एनसीएल प्रबंधन को इस बात का पूरी तरह से अहसास है कि कामगारों को मिलने वाली कल्याण सुविधाओं में सुधार से उनकी उत्पादकता बढ़ती है और इसी के मद्देनजर कंपनी प्रबंधन अपने सभी कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों में कर्मचारी कल्याण सुविधाओं में इजाफे के साथ उन्हें लगातार बेहतर बना रहा है।

निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय ने कहा कि एनसीएल की सभी खदानें खुली हैं, जिनमें खुले आसमान के नीचे गर्मी, बारिश एवं सर्दी के मौसम से होने वाली दुश्वारियों के प्रति एनसीएल प्रबंधन पूरी तरह से सजग एवं संवेदनशील है। अपने कामगारों की बदौलत ही एनसीएल साल दर साल मिलने वाले हर लक्ष्यों को समय से पूरा कर राष्ट्र निर्माण में अमूल्य योगदान दे रही है।

निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) श्री एन॰ एन॰ ठाकुर ने कहा कि अपने कर्मचारियों को उत्तम से उत्तम कल्याण सुविधाएं उपलब्ध कराना एनसीएल प्रबंधन का प्रमुख ध्येय है और बीना क्षेत्र में नवीनीकृत कैंटीन एवं रेस्ट शेल्टर का शुभारंभ कंपनी के इन्हीं प्रयासों का हिस्सा है।

जेसीसी सदस्य श्री अशोक दूबे एवं अरुण दूबे ने एनसीएल में कर्मचारी कल्याण सुविधाओं में हो रहे बढ़ोत्तरी एवं सुधार के लिए कंपनी शीर्ष प्रबंधन को धन्यवाद देते हुए इन सुविधाओं को और बेहतर बनाने में श्रमिक संघों की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वास्न दिया।

कार्यक्रम में सीएमडी श्री सिन्हा एवं विशिष्ट अतिथियों ने उत्पादन सेक्शन के कैंटीन परिसर का भ्रमण कर वहां की सुविधाओं का जायजा लिया और पौधरोपण कर स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं कैंटीन एवं रेस्ट शेल्टर

सोमवार को शुरू हुई तीनों कैंटीन एवं दोनों रेस्ट शेल्टर पूरी तरह से वातानुकूलित हैं, जिनमें महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालयों की व्यवस्था है और स्वच्छ एवं शीतल पेय जल के लिए आरओ प्लांट एवं वाटर कूलर लगाए गए हैं। कैंटीन उत्पादन, सीएचपी एवं एलएमवी सेक्शन में शुरू हुईं हैं, जबकि रेस्ट शेल्टर उत्पादन एवं सीएचपी सेक्शन में तैयार किए गए हैं। नई कैंटीन एवं रेस्ट शेल्टर शुरू होने से बीना क्षेत्र में कर्मचारी कल्याण को नई ऊंचाई मिली है।

बीना क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री राजेंद्र कुमार राय ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में एनसीएल के विभिन्न कोयला क्षेत्रों/इकाइयों के महाप्रबंधकों सहित एनसीएल मुख्यालय के महाप्रबंधक एवं विभागाध्यक्ष और बड़ी संख्या में बीना क्षेत्र के अधिकारी-कर्मचारी, श्रमिक एवं अधिकारी संघ के पदाधिकारी तथा स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे।

Translate »