इलाहाबाद बैंक हटाये जाने का अटकलों का बाजार गर्म

क्षेत्रीय लोगों ने जिलाधिकारी से यथास्थिति रखने की मांग

गुरमा/मोहन गुप्ता@sncurjanchal

गुरमा सोनभद्र गुरमा नगर पंचायत के अन्तर्गत इलाहाबाद बैंक शाखा गुरमा को हटाये जाने का अटकलों का बाजार इन दिनों आसपास के क्षेत्रों में चर्चा का विषय बना हुआ है जिसका क्षेत्र के लोगों ने जमकर विरोध जताया है। क्षेत्रिय लोगों ने जिलाधिकारी समेत विभागीय सम्बन्धित अधिकारियों से इलाहाबाद बैंक शाखा गुरमा को यथास्थिति रखने की मांग की।
मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद बैंक शाखा गुरमा को हटा कर सभी सभी बैंक उपभोक्ताओं को यहां से 5किमी दुर मारकुंडी मुख्य राज मार्ग के किनारे स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा मारकुंडी में समायोजित कर दिया जायेगा।जिसका क्षेत्रिय लोगों ने जमकर विरोध ‌करते हुए बताया कि मारकुंडी शाखा में क्षमता से अधिक बैंक उपभोक्ताओं की भीड़ के साथ उचित प़याप्त स्थान न होने के कारण उपभोक्ता सड़क के किनारे समय विताने के लिए विवश रहते हैं जो पाकेटमारी चिनैनी के साथ सड़क दुघर्टना के शिकार होते रहते हैं। जबकि शाखा गुरमा में प़याप्त स्थान के साथ सुरक्षित स्थान भी है और यहां पर जिला कारागार पी ए सी कैम्प पुलिस चौकी ,जे पी सीमेंट इण्टर कालेज बिन्ध्य हाई स्कूल शिशु शिक्षा निकेतन अगोरी स्टेशन इत्यादि संस्थानों के साथ दर्जनों पहाड़ी ग्रामीण अंचलों के गरीब निरिह खाता धारक हैं इन सभी खाताधारकों को आवागमन आर्थिक क्षति के साथ समय का भी नुक्सान होगा।
इस सम्बन्ध में क्षेत्रिय लोगों ने जिलाधिकारी समेत विभागीय अधिकारियों को प़ार्थना पत्र देकर इलाहाबाद बैंक शाखा गुरमा को यथास्थिति रखने की मांग की है।

Translate »