महानवमी पर महाआरती नृत्य की प्रस्तुति ।

शक्तिनगर;सोनभद्र।एनटीपीसी लिमिटेड/सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन के आवासीय परिसर में शरदीय नवरात्रि पर चल रहे दुर्गा पूजा के क्रम में नवमी तिथि को दुर्गा पूजा पंडाल में भगवती दुर्गा की आरती गंगा आरती की तरह भव्य रूप में हुई । इस आरती के अनुष्ठान हेतु वाराणसी से विधा के जानकार पुरोहितों को आमंत्रित किया गया था अभ्यागत पुरोहितों ने डॉ0 मुनिद्र मिश्र के निदेर्षन में मॉ दुर्गा की आरती वक्रतुण्ड महाकाया, दुर्गा भवानी बोलो -बोलो महाकाली , मॉ शेरावली बोलो,बोलो महाकाली के महामंत्र पर विराट आरती सम्पन्न हुआ । इस अनुष्ठान के लिए दुर्गापूजा आयोजन समिति अध्यक्ष आलोक त्रिपाठी, एस.के.सिंह की उल्लेखनीय सेवाए प्राप्त हुई

। कार्यक्रम के दूसरे सोपान पर किशोर डांस एकेडमी द्वारा उच्चस्तरीय सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थितों को खुब आनंदित किया । कार्यक्रम के अंतिम सोपान पर दुर्गा पूजा आयोजन समिति द्वारा करायी गयी प्रतियोगिताओं के विजेता, उप विजेताओं एवं प्रतिभाग पुरस्कारों का वितरण वनिता समाज द्वारा किया गया। बताते चले कि शक्तिनगर नवरात्रि प्रारंभ से ही रामलीला का मंचन चल रही है । रामलीला के क्रम में रावण का सहोदर भाई विभीषण श्री राम का शरणगत हो चुका है रावण के एक से बढ़कर एक पराक्रमी योद्धा मारे जा रहे है ।

प्रतीत होता है कि रावण की बुद्धि विपरीत हो चुकी है, किसी के समझाने -बुझाने का कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है जिसकी बुद्धि और मन मर जाए उसका नाष करीब माना जाता है । षक्तिनगर प्रवक्ता ने अवगत कराया है कि दशहरा मेला के साथ अन्याय पर न्याय की विजय का पर्व 08 अक्टूबर को मनाया जायेगा ।

Translate »