वर्तिका महिला मण्डल ने विविध आयोजनों के बीच मनाया महात्मा गाँधी जी की जयंती समारोह

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर(सोनभद्र )एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में महिलाओं की स्वयंसेवी संस्था वर्तिका महिला मण्डल के सौजन्य से संचालित बाल भवन के तत्वावधान में गाँधी जयंती के शुभ अवसर पर बाल भवन में विविध आयोजनों के बीच राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती समारोह मनाई गई । कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित वर्तिका महिला मण्डल की उपाध्यक्षा रश्मि चौकसे ने अन्य सहअतिथियों के साथ संयुक्त रूप से परंपरागत ढंग से गाँधी जी की फोटो प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया । श्रीमती चौकसे ने अपने संबोधन के जरिए बच्चों को बापू जी के बताए हुए मार्ग पर चलने को कहा । उन्होने कहा कि हम सभी उनके बताए हुए मार्ग का अनुशरण करके अपने समाज व देश का विकास कर सकते हैं ।

विविध आयोजनों की कड़ी में बाल-भवन के बच्चों हेतु चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । यह प्रतियोगिता कनिष्ठ व वरिष्ठ वर्ग के विद्यार्थियों हेतु आयोजित की गई । सांस्कृतिक कार्यक्रमों में जहाँ बच्चों ने नृत्य, गाँधी जी पर आधारित भजन आदि की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया । चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों ने महात्मा गाँधी पर आधारित एक से बढ़ कर एक चित्र बनाकर लोगों की खूब वाहवाही लूटी ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से वर्तिका महिला मण्डल की सचिव देबामित्रा सिंघा राय,बाल-भवन की सचिव अनीता भोई, बाल-भवन की सदस्याएँ श्वेता अग्निहोत्री, सुकन्या सिंह, आशा शर्मा, नेहा सिंह के साथ-साथ गीता सिंह, सरिता राय, सीमा श्रीवास्तव आदि उपस्थित रही ।

Translate »