गांधी जयंती पर नगरपालिका क्षेत्र में अनेक कार्यक्रमो का आयोजन

सोनभद्र। स्वच्छता , स्वदेशी , स्वरोजगार और स्वालम्बन यह महात्मा गांधी के इन सिद्धान्तो के आधार पर आज पूरा विश्व पर्यावरण संरक्षण की बात कर रहा है।राट्रपिता महात्मा गांधी , पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सोनभद्र जिले में विविध कार्यक्रमो का आयोजन किया गया। जिले की एकमात्र नगर पालिका सोनभद्र के बढ़ौली चौक पर नगर पालिका प्रशासन और पंचायत राज विभाग द्वारा आयोजित हुआ। स्

वच्छता ही सेवा के कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी एस राजलिंगम और नगर पालिका अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार जायसवाल ने महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। इस दौरान उपस्थित जन समूह के साथ जिलाधिकारी ने सड़क किनारे पड़े प्लास्टिक के कूड़े को इकठ्ठा किया।

इस दौरान समाजसेवी अभय राज सिंह ने बताया कि आज महात्मा गांधी की जयंती पर कार्यक्रम के लिए उपस्थित जन समहू को सोनभद्र नगर में स्थित अमित मेडिकल एजेंसी द्वारा मास्क और दस्ताना भेंट किया गया।

यह प्रेरणा उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलती है कि उनके प्रयास से आज पूरा देश स्वच्छता की बात करता है तो ऐसे में हम लोगो को भी आगे आना होगा तभी देश और समाज को स्वच्छ व स्वस्थ बनाया जा सकता है।

Translate »