प्रभारी मंत्री सिंह ने विधायक राणा के साथ सोयतकलां में अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा ओर शामिल हुए आपकी सरकार आपके द्वार के तहत आयोजित शिविर में

मध्यप्रदेश जिला आगर मालवा सुसनेर से गिरिराज बंजारिया ✍ पत्रकार की रिपोर्ट
मो.9617717441

हम बात कर रहे है। मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले की सुसनेर तहसील के सोयतकला में 30 सितंबर सोमवार को आपकी सरकार आपके द्वार के तहत आयोजित शिविर में प्रदेश के नगरीय विकास आवास मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्धन सिंह ने जिले के भ्रमण के दौरान सोयतकलां पहुंचकर विधायक विक्रम सिंह राणा के साथ विगत दिनों अतिवृष्टि एवं बाढ़ से प्रभवित क्षेत्रों का भ्रमण किया। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उन्हें आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार उनके साथ है, बाढ़ से हुई क्षति की का शतप्रतिशत मुआवजा प्रभावितों को दिया जाएगा। सोयतकलां में आयोजित शिविर में 50 आवेदकों ने अपनी समस्या के निराकरण हेतु आवेदन दिए।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री

जयवर्धन सिंह ने कहा कि विगत दिनों हुई अतिवृष्टि एवं बाढ़ के कारण सोयत नगरीय क्षेत्र के रहवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा किंतु आमजनता एवं अधिकारी-कर्मचारियों की मेहनत से कोई जनहानि न हुई इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि बाढ़ प्रभावितों क्षेत्र का भ्रमण का नुकसानी का जायजा लिया गया। व्यापारियों की दुकानों एवं रहवासियों के मकानों में जो नुकसान हुआ है उसका सर्वे टीम द्वारा किया गया है। सर्वे अनुसार बाढ़ पीड़ितों को भी मिलना शुरू हो गया है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि सभी व्यक्तियों को जो बाढ़ से प्रभावित हुए हैं उन्हें शतप्रतिशत मुआवजा राशि का वितरण किया जाएगा। जिन किसानों ने बीमा नहीं करवाया है उन्हें भी मुआवजा राशि उपलब्ध कराई जाएगी। प्रभारी मंत्री सिंह ने सोयतकलां चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी दूर करने के निर्देश कलेक्टर को दिए तथा बस स्टेण्ड हेतु नजूल भूमि का चिन्हांकन करने के निर्देश नायब तहसीदार को दिए। उन्होंने कहा कि मुक्तिधाम सहित ऐसे स्थानों जहां बाढ़ से क्षति हुई उसे पुनः बनाने हेतु प्रस्ताव भेजा जाए।

प्रभारी मंत्री सिंह एवं विधायक विक्रम सिंह राणा द्वारा डूब से प्रभावित 23 दुकानदारो को 25-25 हजार की आर्थिक सहायता के प्रमाणपत्र वितरित किए गए। साथ ही अधिक क्षतिग्रस्त मकान हुए उन्हें 99,100 रुपए एवं कम क्षतिग्रस्त मकानों के लिये 10-10 हजार रुपए की राशि उनके खातों में जमा करवाने का अश्वासन दिया गया। इस अवसर पर विधायक विक्रम सिंह राणा, कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक सविता सोहाने सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Translate »