पूरे सूबे में तानाशाही का नंगा नाच कर भाजपा ने रोकी न्याय पदयात्रा

2 अक्टूबर को पदयात्रा रोके जाने के खिलाफ लखनऊ से विशाल जन आक्रोश मार्च*

*यात्रा रोक कर योगी ने साबित किया कि पूरी सरकार बलात्कारी चिन्मयानंद के साथ खड़ी है*

शाहजहांपुर/लखनऊ, 30 सितम्बर 2019।

कांग्रेस ने शाहजहांपुर की बेटी को न्याय दिलाने के लिए हो रही पदयात्रा को योगी सरकार द्वारा रोके जाने को लोकतंत्र की हत्या करार दिया। पदयात्रा को रोकने के लिए पूरे सूबे में योगी आदित्यनाथ की पुलिस ने नंगा नाच कर जगह-जगह कांग्रेस के नेताओं को रोक कर गिरफ्तार किया। पूरे शाहजहाँपुर की सीमाएँ सीलकर दूसरे जिले से आ रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोका। कांग्रेस नेताओं को उनके घरों में अवैध तरीक़े से नजरबंद किया गया। किसी तरह शाहजहांपुर पहुंचे हज़ारों कार्यकर्ताओं और नेताओं को प्रशासन ने गिरफ्तार कर अवैध तरीके से पुलिस लाइन में बंद कर दिया और देर शाम अँधेरा ढलने पर उनको रिहा किया।

रिहाई के बाद प्रेस वार्ता में अपने घर में नज़रबंद किये गए जितिन प्रसाद ने कहा कि भाजपा के तानाशाही के खिलाफ कांग्रेस लंबी लड़ाई लड़ने को तैयार है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस पूर्वी के इंचार्ज व विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि शाहजहांपुर की बेटी को इंसाफ दिलाने के निकल रही पदयात्रा को रोके जाने के खिलाफ 2 अक्टूबर को लखनऊ में विशाल जन आक्रोश मार्च किया जाएगा।

उन्होंने जारी प्रेस नोट में कहा कि यह जिस तरह से सूबे की सरकार बलात्कारी भाजपा मंत्री चिन्मयानंद को बचाने के लिए पूरे प्रदेश में दमन कर रही है उसके खिलाफ हर लड़ाई को लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी तैयार है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिव धीरज गुर्जर, रोहित चौधरी, सचिन नाइक ने जारी संयुक्त बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हर हाल में बलात्कारी मंत्री को बचा कर साबित कर दिया है कि पूरी सरकार बलात्कारी चिन्मयानंद की चरण वंदना कर रही है। आरोपी चिन्मयानंद को जेल भेजने के बजाय AC कमरे में रखा गया है। दूसरी तरफ पीड़िता को ही जेल की कोठरी में फेंक दिया गया है। पदयात्रा रोक कर भाजपा ने साफ कर दिया है कि उनकी प्राथमिकता चिन्मयानंद को बचाना मात्र है।

योगी सरकार के इस कायरतापूर्ण कृत्य के खिलाफ 2 अक्टूबर, गांधीजी को याद करते हुए हज़ारों कांग्रेस कार्यकर्ता राजधानी लखनऊ की सड़कों पर मार्च करेंगे और शाहजहाँपुर की बेटी की न्याय की लड़ाई को मजबूत करेंगे। 2 अक्टूबर को होने वाले विशाल मार्च में कांग्रेस के विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, पीसीसी सदस्य, एआईसीसी सदस्य, पूर्व पदाधिकारी समेत सभी नेता व कार्यकर्ता शामिल होंगे।

Translate »