लगभग एक वर्ष से रुकी पेंशन उपलब्ध कराने की गुहार लगाई,पेंशनधारियों ने किया प्रदर्शन

बभनी/सोनभद्र(अरुण पांडेय/विवेकानंद)

बभनी। विकास खण्ड के असनहर ग्राम सभा के दर्जन से अधिक पेंशनधारियों को लगभग एक वर्ष से पेंशन नहीं मिल रही है। इससे पेंशनधारियों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने ग्राम प्रधान पति संग ब्लाक में पहुँच किया प्रदर्शन तथा अधिकारियो सें मिल पेंशन चालू करवाने की माँग की।
प्रधानपति शफीक मोहम्मद ने बताया कि काफी दिनों से कई लोगों का पेंशन रूके होने की बात सामने आयी है जिसका अधिकारियों से मिलकर चालू कराने का प्रयास किया जा रहा है।
प्रधानपति शफीक मोहम्मद ने बताया कि ग्राम सभा के दर्जन से अधिक विधवा, विकलांग और वृद्ध पेंशनधारी हैं। लेकिन पिछले लगभग एक वर्ष से कुछ लोगों को पेंशन नहीं मिल पायी है। पेंशनधारी बैंक, मिनी बैंक आदि के रोजाना चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी है। बताया कि कई पेंशनधारी तो पेंशन न मिलने के कारण रोजमर्रा की जरूरतों को भी मोहताज हो चुके हैं। बताया कि इस संबंध में बैंक और मिनी बैंक के कर्मचारी भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे रहे। जिससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। पेंशनधारियों ने मीडिया के माध्यम द्वारा समाज कल्याण अधिकारी से जल्द उनके बैंक खातों में पेंशन पहुंचाने की गुहार लगाई प्रदर्शनकारियों में लक्षमनिया,फूलकुँवर,किसावन,तेतर देवी,फूलकुँवर,मैनू,शाहिद बेगम व रजिया समेंत दर्जनों लोग शामिल रहे।

Translate »