हिण्डाल्को को मिला ‘एक्सीलेंट एनर्जी एफिशिएंट यूनिट- 2019’ का राष्ट्रीय पुरस्कार

हिण्डाल्को ने 387 कंपनियों को पीछे छोड़ जीता

‘एक्सीलेंट एनर्जी एफिशिएंट यूनिट- 2019’ का राष्ट्रीय पुरस्कार

वरिष्ठ अधिकारियों संग हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर के सीओओ एस.एन. जाजू

रेणुकूट।आदित्य बिड़ला समूह की अग्रणी कंपनी हिण्डाल्को इण्डस्ट्रीज लिमिटेड को ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में किए गए प्रशंसनीय कार्यों के लिए भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) द्वारा ‘उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल यूनिट- 2019’ (excellent energy efficient unit- 2019) का राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया गया। इस पुरस्कार के लिए विभिन्न क्षेत्रों की कुल लगभग 387 कंपनियों ने प्रतिभाग किया था। अंतिम चरण में मेटल सेक्टर की कुल 15 कंपनियों को प्रस्तुतिकरण एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के लिए आमंत्रित किया गया था। हिण्डाल्को, रेणुकूट द्वारा प्रस्तुति एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के उपरान्त ऊर्जा कुशल यूनिट- 2019 (excellent energy efficient unit- 2019) का प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया गया।
गौरतलब है कि बीते 18 सितंबर को हैदराबाद स्थित हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेन्स सेन्टर में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ‘ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन ऑफ तेलंगाना लिमिटेड’ (TGENCO) के चेयरमैन तथा मैनेजिंग डायरेक्टर डी. प्रभाकर राव ने यह पुरस्कार हिण्डाल्को, रेणुकूट की ओर से प्रतिनिधि के रूप में मौजूद श्री अनूप कुमार तथा विवेक अग्रवाल को प्रदान किया। संस्थान की इस इस श्रेष्ठ उपलब्धि पर रेणुकूट क्लस्टर के सीओओ सतीश एन. जाजू ने कारखाने में ऊर्जा संरक्षण व दक्षता बढ़ाने के प्रयासों की सराहना करते हुए संस्थान में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को बधाई दी और भविष्य में भी इसी प्रकार ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में नए मानक व कीर्तिमान स्थापित करने की मंशा जताई।
इस मौके पर वरिष्ठ अधिकारि सतीश आनंद, डॉ. जगपाल सिंह, के.पी. यादव, संजीब राजदेरकर, शब्देन्दु मोहन, बी.जे. अलेक्जेंडर, मुकेश मित्तल, विनोद ठाकुर, संजीव कुमार गुप्ता, विवेक कुमार, दीना जायसवाल व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने संस्थान को प्राप्त इस उपलब्धि पर समस्त कर्मचारियों को बधाई दी और उनके सहयोग की सराहना की।

Translate »