एनएससी ने किया 260 ग्रामीणों का मुफ्त मेडिकल चेक अप

एनसीएल कर्मियों के लिए लगाया विशेष हृदय एवं कैंसर रोग जांच शिविर

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (एनएससी) ने शुक्रवार को एक विशिष्ट चिकित्सा शिविर लगाकर 260 ग्रामीणों का मुफ्त मेडिकल चेक अप किया। कंपनी की निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत खड़ौरा गांव में लगाए गए शिविर में एनसीएल के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने ग्रामीणों की कई प्रकार की स्वास्थ्य जांच की।

जांच के दौरान ग्रामीण मधुमेह, उच्च रक्तचाप, मोतियाबिंद, विभिन्न प्रकार के जोड़ों के दर्द जैसी गंभीर बीमारियों से पीड़ित पाए गए। साथ ही, ग्रामीणों की मधुमेह, उच्च रक्तचाप एवं मलेरिया की जांच भी की गई। सभी मरीजों को उनकी आवश्यकतानुसार मुफ्त दवाइयां दीं गईं। मेडिकल कैंप में आए छोटे बच्चों की भी स्वास्थ्य जांच की गई।

एनसीएल कर्मियों के लिए विशेष हृदय एवं कैंसर रोग जांच शिविर

देश के जाने-माने विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं अपने कर्मियों को एनसीएल में ही उपलब्ध कराने के लिए कंपनी नियमित रूप से गंभीर बीमारियों के विशेष क्लीनिकों का आयोजन कर रही है। हाल ही में ऐसा एक हृदय एवं कैंसर रोग क्लीनिक सिकंदराबाद के जाने-माने यशोदा अस्पताल के सहयोग से एनएससी में लगाया गया। क्लीनिक में यशोदा अस्पताल एवं एनएससी के चिकित्सकों ने 40 एनसीएल कर्मियों की हृदय एवं कैंसर रोगों संबंधी जांच की और जरूरी परामर्श एवं दवाइयां दीं।

Translate »