बिभिन्न स्थानों पर श्रद्धा भाव के साथ पूजे गए आदिशिल्पी श्री विश्वकर्मा भगवान

(रामजियावन गुप्ता)

—- अजीरेश्वर धाम जरहा में आज की रात छत्तीसगढ़ी कलाकार संजय सुरीला के नाम देवी जागरण का शानदार कार्य क्रम आयोजित

बीजपुर(सोनभद्र) क्षेत्र के बिभिन्न स्थानों पर मंगलवार की सुबह से ही पूरे विधिविधान और श्रद्धा भाव के साथ आदिशिल्पी श्री विश्वकर्मा भगवान पूजनोत्सव का कार्यक्रम बड़े धूम धाम के साथ सम्पन्न हुआ। एनटीपीसी रिहन्द के पवार प्लांट, कंट्रैक्टर कालोनी,बीजपुर गैरेज,अजीरेश्वर महादेव मंदिर धाम, नाधिरा बिधुत सब स्टेशन आदि स्थानों पर सुबह से ही आदिशिल्पी श्री विश्वकर्मा भगवान जी के भजन कीर्तन से क्षेत्र का समूचा माहौल जयकारे की गूंज एवं भक्ति भाव से सराबोर हो गया।

इसअवसर पर कांट्रेक्टर कालोनी में पंडित भोले भगवान और यजमान अमरनाथ सिंह ने बिधिेबिधान के साथ पूजा पाठ कराया और इसके पश्चात आगन्तुक श्रद्धालुुओ को रंजन परमार,उपेन्द्र सिंह,विजय कंट्रक्शन के प्रबंधक ने प्रसाद बांट कर लोगों को महाप्रसाद का भंडारा भी कराया।

इसी प्रकार जरहा स्थित अजीरेश्वर महादेव मंदिर पर मंदिर के पुजारी ने यजमान श्री राजेंद्र सिंह बघेल के हाथों विधिविधान से पूजा पाठ सम्पन्न कराया जहां श्याम सुंदर जायसवाल, गणेश शर्मा,राजकुमार सिंह, लल्लू बाबू ,ग्राम प्रधान जरहा श्रीराम बियार आदि भक्तो ने भंडारे का कार्यक्रम सम्पन्न कराया। नाधिरा बिधुत सब स्टेशन पर जे ई महेश कुमार ने यजमान की भूमिका में भगवान विश्वकर्मा जी की पूजा अर्चना की और पूजा में शामिल सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया।

इसअवसर पर जेई बभनी बिहारी लाल, मनीष कुमार गुप्ता, मनोज , राजेश ,गोपालदास , अयोध्या, सदानन्द, अलाउद्दीन अंसारी , संदीप , गिरेन्द्र यादव , डब्बू , रामप्रसाद ,प्रदीप सहित सैकड़ों लोगों ने भाग लिया ।इसी क्रम में कंट्रैक्टरकालोनी में रात्रि में भजन संध्या और अजीरेश्वर धाम जरहा मंदिर में छत्तीसगढ़ी कलाकारों संजय सुरीला एंड पार्टी द्वारा देवी जागरण का मनोहारी कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

Translate »