बढ़ी हुई विद्युत दर वापस लेने व व्हीकल ऐक्ट से किसानों को बाहर किये जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

सोनभद्र।आज भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ता सैकड़ो किसानों के साथ जिलाध्यक्ष राम बहादुर सिंह व प्रदेश अध्यक्ष चंद्रभूषण पांडेय के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।

इस दौरान किसान संघ जिलाध्यक्ष ने बताया कि किसानों का विद्युत बिल बढ़ाए जाने के विरोध में कलेक्ट्रेट रावर्टसगंज में प्रदर्शन चल रहा है, विगत 2 वर्षों में किसानों का विद्युत बिल कई बार बढ़ाया गया है, जो पहले ही काफी बढ़ गया था, अब 15% बढ़ा दिया गया है, किसान पहले से ही महंगाई से परेशान है, उनके उपयोग के दाम कब मिल रहे हैं, उनको खेती में उपयोग में आने वाले बीज, खाद, कीटनाशक, दवाएं ,कृषि यंत्र ,पढ़ाई-लिखाई की दवाएं सभी के दाम बढ़े हुए हैं।

उसके बोझ तले किसान दबा जा रहा है। ऐसी दशा में किसान की आर्थिक कठिनाई बढ़ गई है ,इस तरह से विद्युत बिल बढ़ाया जाना किसान विरोधी है। पूरा जनपद सूखा पीड़ित है, अपने निजी साधनों से किसान धान और सब्जियों की खेती किया है ,उसकी फसल को तैयार होने में महीनों का समय है । ऐसे समय में विद्युत विच्छेदन की कार्रवाई करके किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है, असमर्थ किसानों की फसलें सूख रही हैं ,ऐसे में किसानों के साथ जिला प्रशासन द्वारा भारी निर्दयता बरती जा रही है। मुख्यमंत्री से मांग किया गया कि बढ़े हुए विद्युत बिल को घटाकर विगत 2 वर्ष के स्तर पर लाया जाए ।जनपद में जिन किसानों का विद्युत विच्छेदन हुआ है ,उनका विद्युत लाइन जोड़ा जाए। इस अवसर पर चंद्र भूषण पांडेय, दयाराम सिंह, जयप्रकाश सिंह, राजेश सिंह, गोपाल सिंह, अनमोल सिंह, रणजीत सिंह समेत सैकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित थे।

Translate »