प्रदेश सरकार ने मिर्जापुर के हलिया ब्लॉक के प्रमुख सुरेश दुबे को भूमाफिया घोषित करने का फैसला किया

लखनऊ ।

प्रदेश सरकार ने मिर्जापुर के हलिया ब्लॉक के प्रमुख सुरेश दुबे को भूमाफिया घोषित करने का फैसला किया है। अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने मिर्जापुर के जिलाधिकारी को इस संबंध में धोखाधड़ी व फर्जीवाड़े की एफआईआर के लिए निर्देशित किया है।
अमेरिका के बल्टीमोर में आईटी पेशेवर व सीनियर एडमिनिस्ट्रेटर ब्लॉक हलिया के ग्राम देवरी के मूल निवासी प्रवासी भारतीय श्याम पांडेय ने अपर मुख्य सचिव राजस्व से शिकायत की है कि सुरेश दुबे पूर्व में ग्राम पंचायत गंजरिया के करीब 20 वर्ष तक प्रधान रहे हैं। उन्होंने अवैध तरीके से करीब 280 एकड़ जमीन हासिल की और ज्यादातर हिस्सा पड़ोसी राज्यों के व्यापारियों व लोगों को बेच दिया।
आरोप लगाया है कि प्रमुख व उनके परिवार के सदस्यों के नाम करीब 250 पट्टे हैं। 50 एकड़ से अधिक जमीन अपने ड्राइवर के नाम कर रखी है। श्याम ने प्रमुख पर मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन और राशन वितरण में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करने के आरोप लगाए हैं।
उन्होंने अपर मुख्य सचिव से सोनभद्र की तरह दूसरी घटना न होने पाए, इसके लिए इस प्रकरण की विस्तृत जांच करवाकर कार्रवाई के लिए आग्रह किया है। इसी शिकायत पर रेणुका कुमार ने मिर्जापुर के जिलाधिकारी को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

Translate »