संचारी रोगो पर प्रभावी नियंत्रण

म्योरपुर सोनभद्र (विकास अग्रहरी)

संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत विकास खण्डम्योरपुर के समस्त ग्राम पंचायत विकास अधिकारियो, कार्मिको एवं उपस्थित जन समुदाय के मध्य एक आवश्यक बैंठक गुरुवार कोआयोजित की गयी। श्रवण कुमार राय, ख0वि0अ0 की अध्यक्षता में आयोजित बैंठक में सम्बोधित करते हुए जिला मलेरिया अधिकारी सोनभद्र ने संचारी रोगो पर विस्तार से प्रकाष डालते हुए, ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत विकास अधिकारी की भूमिका के विशय में बताया, षुद्ध पेयजल की व्यवस्था झड़ियो की कटाई, नालियो की सफाई, जल भराव से उचित जल निकासी की व्यवस्था के सम्बन्ध में बताया गया। विभिन्न बीमारियों मलेरिया, डेंगू, टाईफाइड इत्यादि की रोक-थाम बचाव एवं उपचार के बारे में विस्तार से बताया गया । इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए खण्ड विकास अधिकारी ने बताया कि जन सहयोग के बिना संचारी रोगो पर प्रभावी रोक-थाम सम्भव नही हैं।

अतः समस्त ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को निर्देषित किया गया कि ग्राम प्रधान के माध्यम से ग्रामीण जनता को साफ-सफाई एवं स्वच्छता के लिये जागरूक किया जाय।

इस अवसर पर सिंह, शैलेन्द्र सिंह, श्मनोज कुमार, आषा यादव, हृदयनारायन सिंह, दीपक सिंह, श्सुरेन्द्र कुमार, सिंह, श्री काशीराम ठाकुर इत्यादि उपस्थित थे।

Translate »