बड़होर-सतबहनी संपर्क मार्ग पर भवन निर्माण किए जाने पर नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय/विवेकानंद)मामला बभनी थाना क्षेत्र के देवनाटोला का।बभनी। थानाक्षेत्र के देवना टोला गांव में बड़होर- सतबहनी संपर्क मार्ग पर अवैध रूप से किसी व्यक्ति द्वारा भवन निर्माण कार्य किए जाने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर नाराजगी जताई। और जांच कराने की मांग की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार टेवनाटोला गाँव में बड़होर सतबहनी को जोड़ने वाली सम्पर्क मार्ग सदियों से थी।जो जमीन सुनील कुमार व बाबूलाल की जोत कोड़ रही थे। वही सड़क किनारे की जमीन उक्त दोनों भाइयों से ₹300 में भाड़े पर ले कर श्याय सुन्दर नामक व्यक्ति झोपड़ी बनाकर रहता था।
ग्राम पंचायत सदस्य राम कुमार ने बताया कि कुछ वर्ष बीत जाने के बाद श्याम सुंदर अधिकारियों की मिलीभगत कर उक्त जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करा लिया और अब भवन का निर्माण करा रहा है जो सरासर अन्याय व गलत है। सदियों से चली आ रही सड़क पर निर्माण कार्य से हम लोग व्यथित है। प्रदर्शन करने को मजबूर है।
ग्रामीणों से बात की गई उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिन पहले इसके लिए सौ नंबर की भी पुलिस आई थी जो निर्माण कार्य को रोक दी है। ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से इसकी जांच करा कर के उचित कार्रवाई करने की मांग की है।
इस मौके पर रामनाथ,जमुना सिंह,राजाराम,सुनीर,बाबू लाल, राजनारायण, धनराज,गंभीर सिंह, रामविचार,शांतिदेवी, रामकिशुन, मंगरू, हरिदास सहित सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे।

Translate »