मेंटर्स-मेंटी प्रक्रिया से निरंतर कुछ न कुछ सीखने को मिलता है – रंजन कुमार

रामजियावन गुप्ता

बीजपुर (सोनभद्र) एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में गुरुवार को डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाने की प्रक्रिया में कर्मचारी विकास केंद्र में एक दिवसीय मेंटर्स-मेंटी कार्यशाला का आयोजन किया गया । कार्यशाला का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) रंजन कुमार ने परंपरागत ढंग से किया । मुख्य अतिथि श्री कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि रिहंद परियोजना में शुरू से चली आ रही गुरु शिष्य की परंपरा आज भी कायम है । इस परंपरा से मेंटी को अपने जीवन में आगे बढ़ने की दिशा में काफी सहायता मिलती है । उन्होने कहा कि मेंटर्स से मेंटी केवल तकनीकी जानकारियों के बावत ही नहीं बल्कि अपनी अन्य निजी समस्याओं के संदर्भ में भी राय मशविरा ले सकता है ।

कार्यशाला में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित अपर महाप्रबंधक (मा0 सं0) के एस मूर्ति ने अपने संबोधन में कहा कि अंकुर स्कीम के अंतर्गत मेंटी के हितों को ध्यान में रखते हुए इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है । कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंस वाराणसी से पधारे हुए प्रो0 राजकुमार सिंह ने अपने वक्तव्य के जरिए मेंटर्स मेंटी के बीच संबंध, इसकी उपयोगिता, तकनीकी सहजता तथा मेंटी एवं मेंटर्स के मधुर संबंध का कंपनी के हितों आदि के बावत विस्तार पूर्वक चर्चा की ।

कार्यक्रम का संचालन एवं आगंतुकों का स्वागत कर्मचारी विकास केंद्र के वरिष्ठ प्रबंधक रविन्द्र सिंह ने किया । कार्यशाला की समाप्ति पर प्रबंधक (कर्मचारी विकास केंद्र) संतोष कुमार विश्वकर्मा ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं कार्यशाला में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों के प्रति धन्यवाद ज्ञपित किया ।

Translate »