प्रेरणा पोर्टल और एप लांचिंग कार्यक्रम का दिखाया गया प्रसारण।

बभनी/सोनभद्र(अरुण पांडेय/विवेकानंद)

शिक्षको को इसके उपयोग भी बताया गया।

बभनी ।परिषदीय विद्यालयों की स्थिति सुधार करने के लिए योगी सरकार द्वारा प्रेरणा एप और पोर्टल का बुधवार को उद्घटान किया गया।इस दौरान शिक्षको को प्रशिक्षित किया गया साथ ही मुख्यमंत्री का एप उद्घाटन कार्यक्रम का लाइव दिखाया गया।

परिषदीय स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था और गुणवत्ता को सुधार करने के लिए राज्य सरकार ने प्रेरणा एप और वेब पोर्टल लाच किया इसके माध्यम से शिक्षको की उपस्थिति बच्चो के साथ जाएगी वही ग्रेडेड लर्निंग आउट कम आकलन भी एप के माध्यम से किया जाएगा।विद्यालयों मे बनने वाला एमडीएम ,ड्रेस वितलण पुस्तक वितरण सहित अन्य योजनाओं पर भी इससे नजर रखने की योजना है बभनी ब्लाक संसाधन केन्द्र पर ब्लाक के 115 प्राथमिक और 41 उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षको को दो चरणों मे प्रशिक्षित किया गया और मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम भी टीवी पर दिखाया गया।इस दौरान खण्ड शिक्षाधिकारी संजय कुमार ने शिक्षको को एप के बारे मे जानकारी दी गयी।जिससे सरकार की मन्शा सार्थक हो सके।इस दौरान न्याय पंचायत प्रभारी चन्द्रजीत,सन्दीप सिह,विनोद राम सहित अन्य शिक्षक गण मौजूद रहे।
[04/09, 6:37 p.m.] Babhani Snc: ब्लाक संसाधन केंद्र बभनी में शिक्षकों ने प्रेरणा ऐप का किया विरोध।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय/विवेकानंद)

शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान बचाओ समारोह दिवस मनाए जाने की दी जानकारी।

बभनी। ब्लाक संसाधन केंद्र बभनी परिसर में शिक्षकों ने जमकर नारेबाजी की और इसका विरोध भी किया। उनका कहना था कि प्रेरणा ऐप का हम पूरी तरह से विरोध करते हैं सरकार विद्यालय में पढ़ाने के बजाय कई ऐसे कई कार्य कराए जा रहे हैं जो शिक्षकों को पढ़ाने के बजाय कामों में उलझना पड़ जा रहा है। जिससे नौनिहालों के भविष्य के साथ खेलवाड़ किया जा रहा है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा ने बताया कि हम शिक्षक संघ के साथ कल जिले पर प्रर्दशन करेंगे। इतना ही नहीं बल्कि कल शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान बचाओ दिवस के रुप में शिक्षक दिवस मनाएंगे जबतक सरकार हमारी मजबूरी सुन नहीं लेती है तबतक प्रर्दशन जारी रहेगा। क्योंकि शिक्षकों के साथ घोर अन्याय किया जा रहा है। प्रर्दशन के दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा जिला उपाध्यक्ष अखिलेश सिंह गुंजन प्राथमिक शिक्षक संघ म्योरपुर के ब्लाक अध्यक्ष इकरार हुसैन एबीआरसी जगरनाथ संतोष यादव नंदलाल प्राथमिक शिक्षक संघ बभनी के ब्लाक अध्यक्ष मोहम्मद आरिफ महामंत्री रुद्र मिश्रा जूनियर शिक्षक संघ के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश सिंह संदीप सिंह चंद्रजीत सिंह दर्शन सिंह अरुण उपाध्याय आलोक दुबे शाशांक सिंह शैलेंद्र सिंह मसूद अहमद ममता गुप्ता निशी दुबे चंद्रावती समेत सैकड़ों शिक्षक मौजूद रहे।

Translate »