रिहंद परियोजना में हिन्दी में हस्ताक्षर प्रतियोगिता के साथ शुरू हुआ हिन्दी पखवाड़ा

रामजियावन गुप्ता

बीजपुर(सोनभद्र) एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में राजभाषा हिन्दी के संवर्धन की दिशा में मनाए जा रहे हिन्दी पखवाड़ा का शुभारंभ सोमवार को हिन्दी हस्ताक्षर प्रतियोगिता के साथ शुरू किया गया । हिन्दी हस्ताक्षर प्रतियोगिता का आयोजन परियोजना के प्रशासनिक भवन परिसर स्थित परियोजना प्रमुख के सम्मेलन कक्ष में मानव संसाधन विभाग के राजभाषा अनुभाग के तत्वावधान में सुबह नौ बजे से दस बजे के बीच संपन्न किया गया । यह प्रतियोगिता रिहंद परियोजना में कार्यरत ई-7 एवं ई-8 स्तर के अधिकारियों हेतु आयोजित की गई । प्रतियोगिता में काफी संख्या में परियोजना के उच्चाधिकारियों ने भाग लिया । प्रतियोगिता की समाप्ति पर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया ।
प्रतियोगिता में मुख्य रूप से कार्यकारी निदेशक रिहंद ए के मुखर्जी, महाप्रबंधक (ओ एंड एम) रंजन कुमार, महाप्रबंधक (अनुरक्षण) जी सी चौकसे, महाप्रबंधक (एफ़ एम) एम रमेश, मुख्य चिकित्साधिकारी धनवंतरी चिकित्सालय रेनू सक्सेना, अपर महाप्रबंधकगणों में कामेश्वर प्रसाद, के एस मूर्ति, कोशी चांडी, विजय कुमार अत्री, रवि शंकर के साथ-साथ डॉ0 मुकुल सक्सेना आदि उपस्थित थे ।
प्रतियोगिता के शुरुआती दौर में अपर महाप्रबंधक (मा0 सं0) के एस मूर्ति ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी आगंतुकों का स्वागत अपने सम्बोधन के जरिए किया । कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ प्रबंधक (राजभाषा व जनसंपर्क) प्रशांक चंद्रा ने किया ।

Translate »