सितंबर माह में एक साथ 4 ग्रह करेंगी राशि परिवर्तन, खुल जाएंगे सफलता के द्वार 

image

जीवन मन्त्र।ज्योतिषशास्त्र में सभी ग्रहों की चाल बदलती रहती हैं, जिससे सभी कुंडलियों और राशियां प्रभावित होती है। सितंबर माह की शरुआत हो चुकी है और सितंबर में सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र अपनी राशि बदलेंगे। इसके अलावा इसी महीने में शनि धनु राशि में मार्गी होकर चलेंगे। इन चार ग्रहों के राशि परिवर्तन और शनि के मार्गी होने से कई लोगों के जीवन में इसका व्यापक असर देखने को मिलेगा। राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव पड़ेगा।

सूर्य – सूर्यदेव करीब एक महीने के बाद राशि बदलते हैं। 17 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष में सूर्य को हमेशा सीधी चाल चलने वाला ग्रह माना जाता है।

चंद्र- चंद्रमा लगभग सवा दो दिन में अपनी राशि को बदलते हैं। सभी ग्रहों में चंद्रमा ही हैं जो सबसे ज्यादा गति के साथ राशि परिवर्तन करते हैं।

मंगल- 25 सितंबर को मंगल कन्या राशि में होंगे। मंगल ग्रह ऊर्जा के प्रतीक हैं। मंगल जातक को जूझारू बनाते हैं। मंगल के राशि परिवर्तन से कई जातकों पर इसका व्यापक असर पड़ता है।

बुध – कुंडली में बुद्ध ग्रह के मजबूत होने पर जातक विद्वान होता है और उसकी तर्क क्षमता मजबूत रहती है। 11 सिंतबर को बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे फिर इसके बाद 29 सितंबर को तुला राशि में।

गुरु- ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह का विशेष दर्जा है। इन्हें समस्त देवताओं का गुरु माना जाता है। इस महीने भी गुरु वृश्चिक राशि में मार्गी रहेंगे।

शुक्र- जीवन में सुख-समृद्धि शुक्र के शुभ प्रभाव से ही आती है। 10 सितंबर को शुक्र कन्या राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद ही 25 सितंबर को इसी राशि में शुक्र का उदय भी होगा।

शनि- 18 सितंबर को शनि धनु राशि में वक्री से मार्गी हो जाएंगे। यानि सभी पर इसका सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। शनि ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं। शनि की ढ़ैय्या हो या साढ़ेसाती जातक के भविष्य पर गहरा प्रभाव पड़ता है।

राहु-केतु- अगस्त में राहु-केतु में कोई परिवर्तन नहीं होगा। राहु को अनैतिक कृत्यों का कारक भी माना जाता है। शनि के बाद राहु-केतु ऐसा ग्रह हैं जो एक राशि में लंबे समय जो करीब 18 महीने तक रहता है।राहु को शनि से भी अधिक अशुभ परिणाम देने वाला ग्रह माना जाता है।

सितंबर महीने में सात राशियां रहेंगी भाग्यशाली- सितंबर महीने में 4 ग्रहों के राशि परिवर्तन और शनि के मार्गी होने से सात राशि के लोगों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है। ये सात भाग्यशाली राशियां होंगी- वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, धनु, मकर और कुंभ

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com