एनसीएल को मिला मिनी रत्न कंपनी ऑफ दि ईयर का अवार्ड

मध्यप्रदेश

कंपनी को मिले 03 आईसीसी पीएसई एक्सिलेंस अवार्ड्स

भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) को मिनी रत्न कंपनी ऑफ दि ईयर का अवार्ड मिला है। साथ ही, कंपनी को ऑपरेशनल परफॉर्मेंस एक्सिलेंस और कॉर्पोरेट गवर्नेंस के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए भी पुरस्कार हासिल हुए हैं। देश की प्रतिष्ठित वाणिज्यिक संस्था इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स (आईसीसी) ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में ‘9वें इंडिया पब्लिक सेक्टर एजेंडा @ 2020’ में आयोजित ‘पीएसई एक्सिलेंस अवॉर्ड’ समारोह में एनसीएल को इन अवार्ड्स से नवाजा।

कंपनी की ओर से निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) श्री एन.एन. ठाकुर, जयंत क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री संजय मिश्रा, मुख्य प्रबंधक (खनन) श्री रतंजय सिंह एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री सीरज कुमार सिंह ने भारत सरकार के पूर्व वाणिज्य एवं उद्योग सचिव डॉ. अजय दुआ, पूर्व कोयला सचिव श्री आलोक परती तथा पूर्व लोक उद्यम विभाग सचिव श्री भास्कर चटर्जी के हाथों से ये अवार्ड्स प्राप्त किए।

कंपनी को मिले इन प्रतिष्ठित पुरस्कारों के लिए कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी.के. सिन्हा एवं निदेशक मंडल ने टीम एनसीएल को हार्दिक बधाई दी है और उम्मीद जाहिर की है कि कंपनी आने वाले समय में भी इसी तरह विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर अपना परचम लहराती रहेगी।

गौरतलब है कि हाल ही में एनसीएल को डन एंड ब्रैडस्ट्रीट पीएसयू अवॉर्ड 2019 समारोह में भी बेस्ट मिनी रत्न कंपनी के पुरस्कार से नवाजा गया था।

एनसीएल को वित्तीय वर्ष 2019-20 में 106.25 मिलियन टन कोयला उत्पादन एवं प्रेषण के लक्ष्य दिए गए हैं, जो कंपनी के अब तक के सबसे बड़े लक्ष्य हैं। चालू वित्त वर्ष में अभी तक दिए गए लक्ष्यों से अधिक कोयला उत्पादन एवं प्रेषण कर एनसीएल इस वर्ष के कोयला उत्पादन एवं प्रेषण लक्ष्यों की समय से प्राप्ति की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है।

Translate »