राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट कराएगी डीसीए


बैठक में कई बिंदुओं पर हुई चर्चा, पंजीकृत खिलाड़ी ही खेल सकेंगे

उरई । खेलो इंडिया खेलो की तर्ज पर होनहार खिलाड़ियों की खोज करेगा डीसीए जालौन जिला क्रिकेट एसोसिएशन जालौन को जोन का दर्जा प्राप्त होने के बाद हुई पहली बैठक में कई बिन्दुओ पर चर्चा हुई। तय हुआ कि क्रिकेट के वार्षिक कलेंडर में प्रांतीयऔर राष्ट्रीय स्तर के
टूर्नामेंटकराए जाएंगे। क्लबों से जुड़े खिलाड़ियों को अपना पंजीकरण कराना होगा । बिना पंजीकरण के किसी खिलाड़ी को मौका नहीं मिलेगा।
डीसीए के अध्यक्ष श्यामबाबू की अध्यक्षता में डा .देवेंद्र कुमार के आवास पर हुई बैठक इन डीसीए से जुड़े कई पदाधिकारियों सहित विभिन्न क्लबों के कप्तानों ने इसमें हिस्सा लिया। इस दौरान विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। श्यामबाबू ने कहा कि जोन में इटावा , औरैया और हमीरपुर के शामिल होने से डीसीए की जिम्मेदारी बढ़ गई है। अंडर 12 , 16 और 19 की नई प्रतिभाओं को सामने लाने को उनके ट्रायल और टूर्नामेंट कराए जाएंगे। फरवरी में राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट होगा , जिसमें प्रदेश के तीन जोनों सहित मुम्बई , झारखंड , छत्तीसगढ़ , मध्य प्रदेश की टीमें हिस्सा लेंगी। इसके बाद डा . भारती श्रीवास्तव की स्मृति में प्रदेश स्तरीय टूर्नामेंट होगा। एक ओपेन टूर्नामेंट भी कराया जाएगा। अध्यक्ष ने कहा कि नियमों के तहत सभी खिलाड़ियों को खेलना होगा। अनुशासन किसी को भी नहीं तोड़ने दिया जाएगा। जो खिलाड़ी डीसीए में पंजीकृत नहीं होगा उसे किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अधिकार नहीं होगा। अध्यक्ष ने बतया कि स्कोरर और अम्पायरिंग का तीन दिवसीय प्रशिक्षण होगा और इसके बाद उनकी परीक्षा होगी सफल अविद्यार्थी को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मान्यता दी जाएगी और निर्णय लिया गया कि जिले के बाहर तहसील स्तरों पर भी टूर्नामेंट का आयोजन समय-समय पर किया जाएगा जिसमें अविनाश कुमार सिंह को तहसील स्तर के टूर्नामेंटों का संयोजक बनाया गया । अंत में डीसीए के कोषाध्यक्ष विकास शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया और खेलो इंडिया खेलो के तहत अच्छे और प्रतिभावान खिलाड़ियों की खोज और उनको एक प्लेटफार्म देना भी एसोसिएशन का दायित्व होना बताया अंत में सभी ने डीसीए के विवेकानंद कॉलोनी स्थित नए कैंप कार्यालय को बनाये जाने का स्वागत किया ।
इस मौके पर डा . देवेंद्र कुमार, सुरेश निरंजन भैयाजी, शरद श्रेरवास्तव ,डा . अविनाश सेंगर, डॉ . राकेश द्विवेदी, संदीप सेंगर, विकास शर्मा , मो अकरम , अनिल पंडोखर,मो वसीम, श्रीकांत शर्मा, श्रीकांत वर्मा, विक्की दुबे , नवल किशोर, धर्मेंद्र सेंगर, कपिल देव आदि उपस्थित रहे।

Translate »