बांदा पहुंचे अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, एक्सप्रेसवे की तैयारियों का लिया जायजा

बांदा।

रविवार सुबह यूपी के अपर मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी अपनी टीम के साथ बांदा पहुंचे। यहां उनको पुलिस लाइन्स में परेड की सलामी दी गई। इसके बाद उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिगृहण की प्रोग्रेस रिपोर्ट देखी और इसपर संतुष्टि जताई। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए अपर मुख्य सचिव श्री अवस्थी ने कहा कि इस सड़क के लिए अबतक 90 प्रतिशत जमीन का अधिग्रहण हो चुका है। बाकी 10 प्रतिशत अधिग्रहण भी आने वाले दो माह में पूरा कर लिया जाएगा। इसलिए संभावना है कि दो माह में सड़क का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही उनके साथ आई यूपीडा टीम ने रविवार को भूमि अधिग्रहण की अन्य बारीकियां भी देखी। गृह सचिव हेलीकॉप्टर से यहां पुलिस लाइन पंहुचे। उनके द्वारा यहां पूजन अर्चना के बाद पौधरोपण भी किया गया।

★कालिंजर किले में टूरिस्ट पुलिस थाना

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि बुंदेलखंड की पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर उनकी डीआईजी दीपक कुमार से विस्तार से बात हुई है। यहां की पुलिसिंग को और बेहतर बनाने के साथ ही ढांचागत सुधार की दिशा में पहल की जाएगी। साथ ही कालिंजर में टूरिस्ट पुलिस थाना भी बनाने का प्रस्ताव है। इसके साथ ही महोबा, चित्रकूट और हमीरपुर में नए थानों को बनाने और भवन आदि के निर्माण में पहल की जाएगी।

★गुडमार्निंग पुलिसिंग

उन्होंने कहा कि बांदा के पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा द्वारा जिले में गुड मार्निंग पुलिसिंग की जो पहल की गई है, वह काबिले तारीफ है और इससे पुलिस और जनता के बीच आपसी तालमेल सुधरता है। कहा कि इसकी डिटेल वह अपने साथ ले जा रहे हैं और गृह सचिव होने के नाते पूरे प्रदेश में इसे लागू करने का प्रस्ताव रखेंगे। उन्होंने पुलिस अधीक्षक (बांदा) की इसके लिए प्रशंसा भी की।

★तालाबों की खुदाई की सराहना की

अपर मुख्य सचिव ने बांदा डीएम द्वारा तालाबों की खुदाई और पौधरोपण को लेकर बढ़ावा देने की पहल की भी सराहना की। कहा कि उन्होंने सलाह दी है कि एक्सप्रेस-वे निर्माण के दौरान जो मिट्टी उठेगी, उसे भी तालाब खुदाई के दौरान सुदृढ़ता के काम में लाया जा सकता है।

Translate »