आम आदमी पार्टी ने PM के क्षेत्र में निकाला मार्च, योगी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

आप नेताओं ने कहा, पीड़ित को मार डालने की थी मंशा

वाराणसी. #justice for Unnao rape victim के नारे के साथ आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्रम मोदी के संसदीय क्षेत्र में निकाला मार्च। पहुंचे जिला मुख्यालय और किया जोरदार प्रदर्शऩ। इस दौरान आप नेताओं ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर लगाए गंभीर आरोप। कहा कि साल भर से ये सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। तब तो हद ही हो गई जब आरोपी ने पीड़ित को पूरे परिवार के साथ जान से मार डालने की कोशिश की। उसके बाद भी ये सरकार आरोपी को बचाने में ही जुटी रही। एफआईआर हो जाने, कोर्ट में सुनवाई शुरू होने तक वह विधानसभा का सदस्य बना रहा। उसके लाइसेंस तक निरस्त नहीं किए गए। आप नेताओें ने पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय की मांग की। पीड़ित को सख्त से सख्त सजा की आवाज बुलंद की। प्रदर्शन के बाद नेताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम प्रतिनिधि को सौंपा।

प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए महिला नेता मोहसिना परवीन जी कहा कि “उन्नाव रेप कांड की पीड़िता को जिस तरह से तथाकथित एक्सीडेंट के जरिए मारने की कोशिश की गई है, साथ ही इस घटना में दो लोगों की मौत भी हुई है, प्रदेश सरकार द्वारा उचित संज्ञान न लिए जाने को लेकर आम जनमानस में व्यापक आक्रोश है।”

जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह ने “उन्नाव रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से मदद करने वाले नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। साथ ही राज्यपाल से प्रदेश भर में बच्चियों महिलाओं के साथ हो रही बलात्कार की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सरकार को प्रभावी कदम उठाने के निर्देश देने का आग्रह किया।

जिला सचिव जयप्रकाश यादव की खराब कानून-व्यवस्था के चलते हो रही लूट, हत्या व महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए ठोस कार्रवाई की मांग की।

जिला सह मीडिया प्रभारी घनश्याम पांडेय ने कहा कि बलात्कारी हत्यारा कुलदीप सेंगर खुलेआम जेल के बाहर आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है, इस प्रेस कांफ्रेंस को कराने में जेल प्रशासन पुलिस प्रशासन सहित जो भी दोषी है उनको तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाय।

वक्ताओं ने सोनभद्र की घटना पर भी रोष जताया। कहा कि “आदिवासियों की सामूहिक हत्या देश के माथे पर बहुत बड़ा कलंक है इस नरसंहार के लिए जिम्मेदार राजस्व विभाग और पुलिस विभाग के सभी दोषियों के विरुद्ध हत्या और षड्यंत्र का मुकदमा दर्ज कर दोषियों को जेल में डाला जाय।”

विरोध मार्च में विनोद जायसवाल, प्रेमशीला पटेल, रंजू सिंह, मोहिनी महेंद्रू, रेखा जायसवाल, अखिलेश पांडेय, शैलेश वर्मा, एजाज अहमद, रमेश पटेल, मुकेश पटेल, रोहित मौर्या, कन्हैया मिश्रा आदि शामिल रहे।

Translate »