उन्नाव रेप पीड़ित प्रकरण- बनारस में सपा ने आरोपी भाजपा विधायक के पुतले को फांसी पर लटकाया

-उन्नाव रेप पीड़ित प्रकरण पर तेज हुई राजनीति
-सपा कार्यकर्ताओं ने राजनारायण पार्क के समीप आरोपी विधायक को फांसी पर लटकाया

वाराणसी।उन्नाव रेप प्रकरण पर बनारस में सियासत तेज हो गई है। खास तौर पर कांग्रेस और सपा के बीच इस मुद्दे को छीनने की होड़ सी नजर आ रही है। कांग्रेस ने जहां रेप पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग को लेकर पहले कैंडिल जुलूस निकाला फिर प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर दिन भर का उपवास रखा तो वहीं सपा जनों ने गुरुवार की सुबह रेप के आरोपी बीजेपी विधायक के पुतले को फांसी पर लटका दिया।

संसद में सपा सांसद आजम खां के बयान को लेकर बैकफुट पर आती दिख रही सपा ने अब आजम खां के बेटे की गिरफ्तारी के बाद आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने जहां ट्वीट कर सभी पार्टीजनों को रामपुर पहुंचने का आह्वान किया है वहीं बनारस में सपा ने पहले उन्नाव रेप कांड के आरोपी भाजपा विधायक का पुतला बेनिया स्थित राजनारायण पार्क के समीप सरे राह एक पेड़ से लटका दिया।

सपा के पूर्व पार्षद रविकांत विश्वकर्मा सहित सपा छात्र नेता और समर्थकों का समूह बेनियाबाग चौराहे पर जुटा। यहां योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ हीउन्नाव पीड़ित सहित अन्य घायलों को न्याय दिलाने की मांग की। बाद सपा ने नेताओं ने रेप के मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर के प्रतीकात्मक पुतले को पेड़ से लटका कर प्रतीकात्मक फांसी दी। उन्होंने इस मामले में सपाइयों ने आरोपी को फांसी पर लटकाने की मांग की, साथ ही चेतावनी दी कि पीड़ित को त्वरित न्याय न मिला तो हर दिन वाराणसी के अलग-अलग चौराहों पर कुलदीप सिंह सेंगर के पुतले को फांसी दी जाएगी।

Translate »