समुदाय विशेष द्वारा गोहत्या से विंढमगंज क्षेत्र में तनाव

सोनभद्र।विढमगंज थाना इलाके के बैरखड़ गांव में बुधवार की सुबह कनहर नदी के पास गाय के बछड़े की कटी मांस मिलने से गांव में सनसनी फैल गई।देखते ही देखते यह खबर आग की तरह आस-पास के कई गांवों में फैल गई। गुस्से में आग बबूला ग्रामीणों ने घटना की जानाकरी शासन- प्रशासन को दिया। सूचना मिलते ही विंढमगंज व दुद्धी पुलिस मौके पर पहुँच कर तत्काल तत्परता दिखाते हुए कुछ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछ -ताछ के लिए थाने ले गयी ।वही क्षेत्रधिकारी दुद्धी ने बताया की गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया हैं।स्थिति सामान्य है।

विंढमगंज थाना इलाक़े के बैरखड़ गांव में एक विशेष वर्ग द्वारा गौकसी करने का मामला प्रकाश में आने के बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी।तत्काल इस बात की जानकारी विंढमगंज और दुद्धी पुलिस को दिया गया।मौके पर पहुची पुलिस ने लोगो के गुस्से को शांत कराते हुए तत्काल कुछ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछ ताछ के लिए थाने ले गयी।जानाकरी के बाद अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार दीक्षित ,उप जिला अधिकारी सुशील कुमार यादव ,सी ओ राहुल मिश्रा ने गांव जाकर वस्तु स्थिति का जायजा लिया ।
इस पूरे मामले पर ग्राम प्रधान ने बताया कि इस तरह की वारदात एक विशेष वर्ग द्वारा हमेशा किया जाता रहा है।बीती रात शाम को गाय के बछड़े को लेकर अब्दुल कादिर जा रहा था जिसको शौच के लिए गए अजित सिंह ने देखा और गांव वालों को सूचना देने के साथ ही पीछा किया गया, तो नदी के किनारे बछड़े को काट दिया गया था।हमारी मांग है कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाई किया जाय।

इस पूरे मामले पर सीओ दुद्धी राहुल मिश्रा ने बताया कि रात में सूचना मिली थी कि कुछ लोगो द्वारा गाय के बछड़े को काटा गया है।मौके पर पहुचकर जो अवशेष था उसको कब्जे में ले लिया गया है।गांव में पुलिस तैनात है किसी Bही प्रकार का तनाव नही है।कुछ आरोपियों को शक के आधार पर उठाया गया है,पूछा-ताछ किया जा रहा है।

Translate »