यूपी के राज्य मंत्री का बयान, यूपी के मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे छात्रों को प्रदेश में देनी होगी दो साल सेवा

मंत्री अनिल राजभर ने चिकित्सकों की कमी के बारे में चिंता जताते हुए कहा कि चिकित्सकों की कमी से सिर्फ जनपद ही नहीं, पूरा प्रदेश जूझ रहा है।

गाजीपुर। यूपी के मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे छात्र- छात्राओं को प्रदेश में दो साल के लिये अपनी सेवायें देनी होगी, यूपी की योगी सरकार इसको लेकर प्रस्ताव लायेगी । सूबे के राज्यमंत्री अनिल राजभर ने इसकी तरफ इशारा किया है । मंत्री अनिल राजभर ने चिकित्सकों की कमी के बारे में चिंता जताते हुए कहा कि चिकित्सकों की कमी से सिर्फ जनपद ही नहीं, प्रदेश जूझ रहा है और हम उसके लिए डॉक्टर की सेवानिवृत्ति योजना 60 से 62 वर्ष किये, जिसके पीछे हमारी यही मंशा थी कि 2 साल डॉक्टर हमारे यहां और सेवा देंगे, अभी तक हमें 2400 डॉक्टर मिले हैं, बावजूद इसके डॉक्टरों की भारी कमी है ।

मंत्री ने कहा कि हम एक ऐसा प्रस्ताव लाने जा रहे हैं जिससे प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल की पढ़ाई कर योग्यता हासिल कर चुके डॉक्टर प्रदेश में ही दो साल रुक कर कार्य करें, फिर उसके बाद वह जहां चाहे जा सकेंगें। मंत्रीजी का यह बयान प्रदेश में मेडिकल की पढ़ाई कर छात्रों की पढ़ाई पूरी होने के बाद भी 2 साल तक डॉक्युमेंट्स नहीं दिए जाने की ओर इशारा कर रहा है, जिससे चिकित्सक दो साल प्रदेश में ही सरकारी अस्पतालों में अपनी चिकित्सकीय सेवाएं सरकार के अनुरूप दे सकेंगे ।

Translate »