दो बच्चों को डूबता देख गहरे तालाब में कूद पड़ा यूपी पुलिस का ये जवान, बचा लिया दोनों की जान हो रही सराहना

तालाब में डूबते दो बच्चों को पुलिस ने बचाया

आजमगढ़। यूपी पुलिस की कार्यशैलाी पर सवाल उठाने वाले तो आपको ढ़ेरो मिल जाएंगे पर पुलिस की नौकरी में ऐसे भी तमाम लोग हैं जो अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की रक्षा करने के लिए तत्पर रहते हैं। ऐसा ही एक मामला आया है। आजमगढ़ जिले में जहां खेलते समय गेंद निकालने गये दो बच्चों को पानी में डूबता हुआ देखकर एक पुलिस वाले ने खूद पानी में छलांग लगा दिया और अपनी जान पर खेलकर दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला दोनों की जान बच गई। पुलिस के कार्य की हर तरफ सराहना हो रही है।

पीआरवी 1054 के कमांडर विनेश कुमार, सब कमांडर जैसवार रविंदर कांस्टेबल अर्जुन यादव रविवार को तहबरपुर के बैरन पूर्व प्राथमिक विद्यालय के पास खड़े थे। प्राथमिक विद्यालय से 10 से 15 मीटर की दूरी पर कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। बल्ले से गेंद लगने के बाद पास के तालाब में चली गयी। बच्चे गेंद निकालने के लिए तालाब के पास गए। उसी दौरान बैरन निवासी दिव्यांश राय 15 पुत्र शेषनाथ राय गेंद निकालने का प्रयास करते समय नदी में गिर गया। साथी को डूबता देख उज्जवल राय 15 पुत्र सुशील राय भी पानी में कूद गया।

दोनों बच्चे तालाब में डूबने लगे। तभी वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति की उनपर नजर पड़ी उसने शोर मचाया तो पीआरवी 1054 के कर्मचारी भाग कर मौके पर गए और बच्चों को बचाने के लिए तालाब में कूद गए। उन्होंने बच्चों को बेहोशी की हालत में तालाब से निकाल लिया। कर्मचारियों ने उनके पेट से पानी निकालकर होश में लाया। पुलिस के कार्य की हर तरफ सराहना हो रही है।

Translate »