हत्याकांड के पीड़ितों को दिया गया 5-5 लाख रुपये का चेक

सोनभद्र। घोरावाल थाना इलाके के उम्भा में जमीन विवाद को लेकर हुई 11 लोगो की मौत पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दी गयी सहायता राशि को जिलाधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मृतक परिवारों में वितरण किया।

इस दौरान घोरावल विधायक अनिल मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा दी गयी सहायता राशि को पीड़ितों में बांटा गया है। इसके साथ ही इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित किया है जो 10 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। सरकार इस घटना को लेकर पूरी तरह गम्भीर है। वही चेक प्राप्त करने के बाद मृतक के परिजन ने कहा कि घटना के बाद जिलाधिकारी द्वारा 10 लाख रुपये और 10 बीघा जमीन दिया जाने का वादा किया था लेकिन अभी तक सिर्फ 5 लाख रुपये ही मिले है। वही जिलाधिकारी ने कहा कि 10 मृतक परिवारो में से आज 8 लोगो को 5 लाख रुपये मुआवजा राशि दिया गया है।

सोनभद्र में घोरावल थाना इलाके के उम्भा गांव में जमीन विवाद को लेकर आदिवासियों पर ग्राम प्रधान समर्थकों द्वारा चलाई गई गोली से 11 गोंड़ आदिवासियों की हत्या हुई थी और 28 लोग घायल हुए थे। जिसके बाद देश की सियासत गर्म हो गयी और पांच दिनों तक घटना को लेकर लोकसभा से विधानसभा तक आवाज गूंजी।

इस दौरान घोरावल विधायक अनिल मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा दी गयी सहायता राशि को पीड़ितों में बांटा गया है। इसके साथ ही इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित किया है जो 10 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। सरकार इस घटना को लेकर पूरी तरह गम्भीर है।

वही चेक प्राप्त करने के बाद मृतक के परिजन ने कहा कि घटना के बाद जिलाधिकारी द्वारा 10 लाख रुपये और 10 बीघा जमीन दिया जाने का वादा किया था लेकिन अभी तक सिर्फ 5 लाख रुपये ही मिले है। वही जिलाधिकारी ने कहा कि 10 मृतक परिवारो में से आज 8 लोगो को 5 लाख रुपये मुआवजा राशि दिया गया है।

Translate »