वाराणसी एयरपोर्ट पहुँचे कांग्रेस नेता जीतिन प्रसाद, आरपीएन सिंह और दीपेन्द्र हुड्डा राज बब्‍बर सहित अन्‍य कांग्रेसी नेता को बनारस एयरपोर्ट पर गिरफ़्तार कर लिया

सोनभद्र जाने के लिए दोनों नेता पहुंचे थे वाराणसी में,हड़कम्प

*नरसंहार हुए स्थल की ओर जाने को लेकर लिया गया हिरासत में,सोनभद्र में लगी है धारा 144

सोनभद्र–सोनभद्र नरसंहार की आंच अब देश भर में फैलने लगी है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता जीतिन प्रसाद, आरपीएन सिंह और दीपेन्द्र हुड्डा राज बब्‍बर सहित अन्‍य कांग्रेसी नेता को बनारस एयरपोर्ट पर गिरफ़्तार कर लिया पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक दल शनिवार की सुबह इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6इ713 से सुबह वाराणसी स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा। एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से टीएमसी सांसदों व विधायकों का प्रतिनिधिमंडल सोनभद्र में मृतकों के परिजनों और गंभीर रूप से घायलों से मुलाकात करना चाह रहा था। मगर सभी को जब जिला प्रशासन ने रोक दिया गया तो टीएमसी नेता परिसर में ही धरने पर बैठ गए।वहीं शनिवार को सुबह करीब 12 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचे *कांग्रेस नेता राज बब्बर, राजीव शुक्‍ला* सहित उनके साथ पहुंचे कांग्रेस के दस अन्‍य सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं सुरक्षा कारणों से एयरपोर्ट पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। किसी भी नेता काे एयरपोर्ट परिसर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है।

*प्रशासन ने एयरपोर्ट पर दिखाई सख्‍ती*

टीएमसी नेताओं की पूरी टीम के सुबह एयरपोर्ट पर पहुंचते ही सभी नेताओं को एप्रन पर रोकने के साथ वीआइपी लाउंस भेज दिया गया। तृणमूल कांग्रेस के नेताओं में *सांसद डेरेक ओ ब्रॉयन, सुनील मंडल, अबीर रंजन बिस्वास और उमा सरेन* शामिल थे। इससे पूर्व सुबह ही टीएमसी नेताओं के वाराणसी पहुंचने और सोनभद्र जाने की जानकारी होने के बाद प्रशासन ने आनन फानन बाबतपुर एयरपोर्ट पर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों व विधायकों को रोकने के लिए भारी संख्‍या में पुलिस बल सुबह ही तैनात कर दिया। वहीं टीएमसी नेताओं के धरने के बाद सीओ पिंडरा और एसओ बड़ागांव उनको समझाने पहुंचे।

Translate »