अपडेट सोनभद्र गोली कांड में अब सियासत तेज हो गयी

सोनभद्र गोलीकांड के पीड़ितों से मिलने आये तृणमूल कांग्रस (टीएमसी) के पाच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल

को एयर पोर्ट पर रोका

सोनभद्र।सोनभद्र जनपद के घोरावल उम्भा गांव में जमीन विवाद को लेकर हुये गोली कांड में 10 लोगों की हत्या के मामले में अब सियासत तेज हो गई है। प्रियंका गांधी के बाद अब गोलीकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहे तृणमूल कांग्रस (टीएमसी) के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को यूपी पुलिस ने शनिवार सुबह वाराणसी स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रोक लिया। टीमएसी का ये संसदीय प्रतिनिधि मंडल डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में वाराणसी पहुंचा है।

इससे पहले यूपी पुलिस ने शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में लेकर मिर्जापुर में चुनार गेस्ट हाउस में रोक लिया था। इसके बाद से प्रियंका गांधी वहीं रूकी हुई हैं और पीड़ितों से बिना मिले वापस नहीं जाने की बात कह रही हैं। प्रियंका गांधी के साथ शुक्रवार रात से कई दूसरे कांग्रेसी कार्यकर्ता भी घरने पर बैठे हैं। गौरतलब है कि प्रियंका और अधिकारियों के बीच रात करीब 12:00 बजे से 1:15 बजे तक चली दूसरे दौर की बातचीत भी नाकाम रही और प्रियंका तथा उनके सैकड़ों समर्थक चुनार गेस्ट हाउस में ही डटे रहे।

प्रियंका ने देर रात किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने वाराणसी जोन के अपर पुलिस महानिदेशक बृजभूषण, वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल और पुलिस उपमहानिरीक्षक को मुझसे यह कहने के लिए भेजा कि मैं यहां पीड़ितों से मिले बगैर वापस चली जाऊं। ना मुझे हिरासत में रखने का आधार बताया गया है और ना ही कोई कागज दिए गए।

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा, ‘मेरे वकीलों के मुताबिक मेरी गिरफ्तारी हर तरह से गैरकानूनी है। मैंने स्पष्ट कर दिया है कि मैं किसी धारा का उल्लंघन करने नहीं बल्कि पीड़ितों से मिलने आई हूं। मैंने सरकार के दूतों से कहा है कि मैं उनसे मिले बगैर वापस नहीं जाऊंगी।’

छत्तीसगढ़ के सीएम आज जाएंगे उत्तर प्रदेश
इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रियंका गांधी से मिलने जाने का ऐलान किया है। भूपेश बघेल ने कहा कि वह चुनार गेस्ट हाउस जाएंगे, जहां प्रियंका गांधी को हिरासत में लेकर रखा गया है

Translate »