65 लाख की लूट में शामिल एक लाख का इनामी मेहरबान मुठभेड़ में ढेर, दो सिपाही घायल

नोयडा।गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र un में नोएडा एसटीएफ व साहिबाबाद थाना पुलिस के संयुक्त आपरेशऩ में बीती रात बदमाशों से हुई मुठभेड़ में एक लाख रुपये का इनामी बदमाश पुलिस की गोली लगने से ढेर हो गया। बदमाशों की फायरिंग में एक हैड कांस्टेबल व एक सिपाही भी घायल हो गया। बदमाश के कब्जे से एक सेंट्रो कार व पिस्तौल बरामद हुई है। मारे गए बदमाश पर तीस से अधिक हत्या, लूट व डकैती के संगीन मामले दर्ज हैं। नोएडा के जारचा में कुछ माह पहले हुई 65 लाख रुपये की लूट में ये बदमाश वांछित चल रहा था।
एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात लगभग एक बजे साहिबाबाद पुलिस और नोएडा एसटीएफ की टीम लोनी भोपुरा रोड पर कोयल इंक्लेव के पास चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान तेज रफ्तार से आ रही सेंट्रो कार को रुकने का इशारा किया तो बदमाश कार को कोयल इंक्लेव की तरफ भगा ले गए। पुलिस टीम ने पीछा किया तो कार में सवार तीन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया जबकि उसके साथी भागने में रहे।
बदमाशों की गोली लगने से एसटीएफ का हेडकांस्टेबल व सिपाही घायल हो गए। घायल बदमाश औऱ दोनों पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया। मृत बदमाश की पहचान मेहरबान निवासी बुलंदशहर के रूप में हुई है, यह ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र में हुई 65 लाख रुपये की लूट के मुक़दमे का वांछित अपराधी था और मेहरबान पर एक लाख का ईनाम घोषित था। मेहरबान पर हत्या और लूट के लगभग 30 मुकदमे दर्ज है। ये भी पता चला है कि मेहरबान हत्या के एक मुक़दमे में आजीवन कारावास की सज़ा भी पा चुका है।

Translate »