महिला पतंजलि योग समिति के तत्वाधान में गुरु पूर्णिमा का आयोजन

सोनभद्र। महिला पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में मंगलवार को गुरु पूर्णिमा का महोत्सव गायत्री हाल मे मुख्य योग शिक्षिका अनिता गुप्ता के सानिध्य में तथा समस्त महिला पतंजलि योग समिति की सदस्य बहनों के सहयोग से बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

योग शिक्षिका अनिता गुप्ता ने बताया कि गुरु पूर्णिमा के दिन ही तीन साल पहले यहां बहनों के लिए निःशुल्क योग कक्षा का शुभारंभ 2016 में किया गया है। अनवर प्रयासों के बाद आज रावट्सगंज शहर में योग घर – घर तक पहुंच चुका है।

लोग इसे अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मान रहे हैं। अब लोग अपने स्वास्थ्य परामर्श के लिए डॉक्टर से पहले योग शिक्षको से परामर्श लेते हैं। योग शिक्षक भी पुरे समर्पित भाग से योग की कक्षाओं का विस्तार कर रहे हैं। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप महिला पतंजलि की जिला प्रभारी श्रीमती ऊषा कोमलन ने जिले की महिला युवा प्रभारी के रुप में करमा थाना की युवा नेहा त्रिपाठी को पदभार ग्रहण कराया। इस अवसर पर आशा, ममता गुप्ता, अर्चना, मंजु जायसवाल,प्रतिभा सोनी संगीता वर्मा, संगीता सोनी,पुष्पा बीना गुप्ता, नेहा, नीति योग शिक्षिकाओं के साथ बहुत सी योगी बहने उपस्थित रही।

Translate »