अमेरिका ने ईरान के खिलाफ युद्ध शुरू किया तो इजराइल इससे अछूता नहीं रहेगा।

एजेंसी बेरुत। लेबनान स्थित आतंकी संगठन हिजबुल्ला ने चेतावनी देते हुये कहा कि अमेरिका ने ईरान के खिलाफ युद्ध शुरू किया तो इजराइल इससे अछूता नहीं रहेगा। संगठन के सरगना हसन नसरुल्लाने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि ईरान युद्ध की स्थिति में पूरी ताकत और निष्ठुरता से इजराइल पर बमबारी करेगा।

नसरुल्ला का यह बयान अमेरिका और ईरान के बीच विवाद बढ़ने के बाद आया है। दरअसल, हाल ही में खुलासा हुआ था कि ईरान ने अपने परमाणु कार्यक्रम को तय सीमा से ज्यादा आगे बढ़ा लिया है। इस पर अमेरिका की तरफ से नाराजगी जताई गई। इससे पहले ईरानी सेना ने अमेरिका का एक ड्रोन मार गिराया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद डोनाल्डट्रम्प ने ईरान पर हमले काआदेश तक दे दिया था, जिन्हें बाद में वापस ले लिया गया।

नसरउल्ला ने बताया कि जब अमेरिकियों को यह लगेगा कि युद्ध की वजह से इजराइल खत्म हो जाएगा, तो वे ऐसा कोई कदम उठाने से बचेंगे। यह हमारी जिम्मेदारी है कि क्षेत्र में हम अमेरिका को ईरान पर हमला करने से रोकें। हसन ने चेतावनी देते हुए कहा कि सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) कभी नहीं चाहेंगे कि क्षेत्र में संघर्ष की स्थिति पैदा हो।

Translate »