मदरसे में भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, जानिए क्यों रखे गए थे इतने हथियार

मदरसे में छापेमारी से मचा हड़कंप, अवैध हथियार बरामद
दवा लेने के बहाने हथियार खरीदने जाते थे ग्राहक
6 लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस कर रही पूछताछ

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर के शेरकोट थाना क्षेत्र के एक मदरसे में सूचना के आधार पर छापा मारा, जिसके बाद पुलिस भी हैरान रह गई। मदरसे के अंदर से भारी मात्रा में अवैध हथियार का जखीरा बरामद किया गया। मदरसे में हथियार मिलने से हड़कंप मच गया।पुलिस ने मदरसे से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, सभी से पूछताछ की जा रही है।

बिहार से होती है सप्लाई
मामले को लेकर पुलिस के मुताबिक पुलिस को मदरसे से 32 बोर का एक पिस्टल व आठ कारतूस, 315 बोर के तीन तमंचे व 32 कारतूस, 32 बोर का एक रिवॉल्वर व 16 कारतूस बरामद किए। जानकारी के मुताबिक मदरसे में पकड़ा गया एक आरोपी साबिर बिहार का रहने वाला है। पुलिस के मानना है कि ये हथियार बिहार से लाकर वेस्ट यूपी में सप्लाई करते थे। इसके साथ ही पुलिस ने एक सफेद गाड़ी भी बरामद की है। जिसमें हथियार सप्लाई किए जाते थे।

*दवा लेने के बहाने पहुंचते थे ग्राहक*

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि मदरसे में दवा भी दी जाती है और हथियार खरीदने के लिए ग्राहक मरीज बनकर मदरसे में जाते थे। जिससे लोगों को शक न हो, इतना ही नहीं हथियार दवाओं के डिब्बे में पैक करके रखे जाते थे। जिससे किसी को शक भी नहीं होता था कि दवाई लेने के नाम पर मदरसे में आया कोई व्यक्ति हथियार लेकर जा रहा है।

*पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार*

जिसके बाद अवैध हथियार पाए गए। मामले में अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। मामले में आगे की जांच जारी है। पुलिस के अनुसार बिहार से हथियार लाकर वेस्ट यूपी में बेचे जाते हैं। पुलिस पहले भी वेस्ट यूपी के अलग-अलग इलाकों से अवैध हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है। फिलहाल इस मामले में पुलिस किसी भी तरह का बयान देने से बचती नजर आ रही है। वहीं मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

हालाकि मामले को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के कनोजिया ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि इस मदरसे में कुछ असामाजिक तत्व आते-जाते हैं। जिसके बाद मदरसे पर छापेमारी कर मदरसा परिसर की तलाशी ली गई।

Translate »