बालिका सुरक्षा जागरूता अभियान का आयोजन

सोनभद्र। आज आदर्श इण्टर कॉलेज सोनभद्र नगर के छात्राओं ने बालिका महिला सुरक्षा अभियान कोतवाली रॉबर्ट्सगंज के बैनर तले एक विशाल रैली का आयोजन हुआ । जिसमे महिलाओ को और बालिकाओ को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया ।इस रैली में मुख्य रूप से कोतवाली से महिला एस आई शिवानी मिश्रा ने एक गोष्ठी के माध्यम से वहाँ मौजूद बालिकाओं की सुरक्षा पर पाठशाला आयोजित की गयी।

पाठशाला में बालिकाओं को आत्म सुरक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गयी। साथ ही सुरक्षा संबंधित पुस्तक वितरीत किया गया। पाठशाला में एण्टी रोमियो प्रभारी शिवानी मिश्रा ने छात्राओं से अनजान लोगों के साथ आने-जाने से परहेज करने की अपील की। कहा कि वे बेझिझक विद्यालय आएं-जाएं। यदि रास्ते में कोई छींटाकशी करता है या बेवजह परेशान करता है तो इसकी शिकायत तत्काल पुलिस को दें। ऐसे लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। यूपी 100 और वुमेन हेल्प लाइन 1090 पर विस्तार से जानकारी दी।

इसके अलावा बालिकाएं एवं महिलाओं के हित में संचालित की जा रही सरकारी योजनाओं के बारें में जानकारी दी गयी और योजनाओं से संबंधित पुस्तक वितरीत की। तथा आदर्श इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य ओमप्रकाश आदर्श इंटर कॉलेज के महिला नोडल अधिकारी पंकज पांडेय डॉक्टर मंजू सिंह,सन्तोष , फूल सिंह महेंद्र यादव , इंद्रेश , पुनम ,मनीष , अजित यादव अमरेंद्र , विशाल आदि अनेक अध्यापको में भाग लिया ।

Translate »