25 दिवसीय सह-योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का भव्य समापन

सोनभद्र।पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के सहयोग से किसान सेवा समिति के कुशल निर्देशन में सहजादा साहब उदय प्रताप सिंह इंटर कॉलेज रामगढ में 25 दिवसीय सह-योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर 6 मई से चल रहा था।

जिसका समापन आज बतौर मुख्य अतिथि सुनील चौबे जिला महामंत्री भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की उपस्थिति में नित्य योग के पश्चात हवन-पूजन के साथ किया गया।

इस अवसर पर सुनील चौबे महामंत्री भारत स्वाभिमान ट्रस्ट ने सह-योग शिक्षक का प्रशिक्षण लेने वाले सभी प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए बताया कि आप लोग समाज के लिए बहुत बड़े वरदान के रूप में साबित होंगे आपके द्वारा सहयोग शिक्षक प्रशिक्षण का जो प्रशिक्षण प्राप्त किया गया है, उसके माध्यम से आप समाज को नई दिशा देने का काम कर सकते हैं ।

आप समाज के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर तमाम बीमारियों से ग्रसित लोगों को योग के बारे में बताइए ,और योग कराकर उनके अंदर पल रहे रोगों को दूर करने का प्रयास करिए ।क्योंकि योग ही एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा किसी भी प्रकार की असाध्य से असाध्य बीमारी को भी दूर किया जा सकता है।इस अवसर पर मुख्य योग शिक्षक के रूप में किसान सेवा समिति के जिला प्रभारी अरुण, बसंत लाल खेमका ,स्थानीय आयुर्वेद के चिकित्सक डा. बी पी सिंह ,ग्राम प्रधान सहित दर्जनों लोग उपस्थित हुए।

Translate »