नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले दो छात्रों का किया गया सम्मानित

बभनी/सोनभद्र(अरुण पांडेय/विवेकानंद) बभनी विकास खण्ड के अमेरिकन पब्लिक स्कूल बभनी में शिक्षा ग्रहण करने वाले दो छात्रों ने नवोदय विद्यालय प्रवेश परिक्षा में सफलता प्राप्त किया है।जिसकी खुशी में शिक्षकों ने सम्मान समारोह का आयोजन कर दोनो छात्रों सम्मानित किया और मिठाई खिलाकर भावभीनी विदाई की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मेन्द्र कुमार पुत्र दशराज निवासी जौराही व श्रीराम पुत्र मनोज कुमार ने नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त किये है।ये सुन कर पूरे विद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई।बच्चे अपने मित्र को सफल होने के लिए बधाई देने लगे।बच्चों ने मिठाई खिलाकर कहा कि तुम चलो,हमारी भी तैयारी चल रही है,पीछे से हम भी आते है।

प्रधानाचार्य वी.के.श्रीवास्तव ने बताया कि धर्मेन्द्र कुमार पुत्र दशराज विद्यालय से लगभग पन्द्रह किलो मीटर सूदूर क्षेत्र जौराही से प्रतिदिन विद्यालय साइकल से आता है।वह बेहद मेहनती,व प्रतिभा का धनी छात्र है।जो सभी शिक्षकों का सम्मान करता है।और कड़ी मेहनत से पढ़ाई करता है।वह कक्षा तीन में नामांकन हेतु आया था तो उसकी शुरूआत ABCD से कराई गई थी।हमारे शिक्षकों ने कड़ी मेहनत कर उसको तराशने का कार्य किया और आज उसने सफलता प्राप्त की।

उन्होने बताया कि दो छात्रों ने सफलता प्राप्त की उसमें से एक ने वाड्रफनगर(छत्तिसगढ़) में नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपने परिवार व विद्यालय परिवार का नाम रौशन किया।जिसका क्षेत्र में चर्चा जोर-शोर से हो रही है।

इस मौके पर प्रबन्धक संध्या ओझा,शिक्षक उत्तम कुमार,अजीत कुमार गुप्ता,लार्ड विश्वकर्मा,संदीप कुमार,प्रिया मीश्रा,रिया,प्रिया विश्वकर्मा,प्रमिला कुमारी,चन्दा कुमारी समेत छात्र-छात्राएँ मौजूद रहे।

Translate »