विकास कार्यक्रमों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धितों को दिए निर्देश

सोनभद्र।शासन की मंशा के अनुरूप विकास परक कार्यक्रमों, जन कल्याणकारी योजनाओं व लाभार्थीपरक कार्यक्रमों को समयबद्ध तरीके से पूरी पारदर्षिता व गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाय।कार्यदायी संस्थाओं पर शिथिल नियंत्रण रखने
वाले वरिष्ठ अधिकारी कार्यों को मूर्त देने के लिए ठोस कदम उठायें।विभागों के निर्माण कार्य पूरा कार्यदायी संस्था पूरी जिम्मेदारी के साथ हर हाल में पूरा करायें।

शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति हेतु सम्बन्धित अधिकारी पूरी संसाधन से लगकर अपने कार्यों को पूर्ण करने में लग जायें। कार्यदायी संस्थाएं मोबाइल एप्लीकेशन के लिए 13 कालम की रिपोर्ट समयबद्ध तरीके से उपलब्ध भी करायें।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने वृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित विकास कार्यक्रमों की समीक्षा के दौरान सम्बन्धितों को दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने विकास कार्यों,लाभार्थीपरक व जन कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ें विभागों की सम्बन्धित अधिकारियों से बारी-बारी से गहनता पूर्वक समीक्षा की।

उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों व कार्यदायी संस्थाओं को दायित्वबोध कराते हुए कहाकि शासन की मंशा के अनुरूप
कार्य को हर हाल में पूरा करने के लिए पुरजोर कोशिश करें, साथ ही कार्य में पारदर्शिता व गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान दिया जाय। प्रदेश सरकार द्वारा अभियान
चलाकर जिले के ग्राम पंचायतों को ‘‘खुले में शौचमुक्त/ओडीएफ‘‘ कराने के लिए कार्य में तेजी लायी जाय। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी विभाग का कार्य करने में सम्बन्धित विभाग की वजह से कार्य बाधित हो रहा हों,तो आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य को पूरा किया जाय ,और मामला अनसुझले की स्थिति हो, तो इसके निराकरण के लिए लगकर मामले को सुलझाया जाय। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस, मुख्य मंत्री शिकायती पोर्टल, जन शिकायती आदि का निस्तारण ससमय गुणवत्ता पूर्वक किया जाय। यदि कोई विभागीय अधिकारी ससमय शिकायतों का निस्तारण नहीं करता, तो उसकी जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जायेगी।

Translate »