4 करोड़ की लागत से बनकर तैयार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्मा को लोकार्पण का इंतजार

सोनभद्र। सपा शासन काल मे 22 जनवरी 2015 को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करमा का शिलान्यास तत्कालीन घोरावल विधायक रमेश चंद्र दुबे के करकमलो द्वारा हुआ था।जो लगभग 4 कारोंण की लागत से 2018 में पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो गया। लेकिन वर्त्तमान सरकार की नजर तैयार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कब पड़ती है यह देखने की बात है, क्योंकि कोई भी दुर्घटना या बीमारी से संबंधित समस्या आने पर जनता को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केकराही भागना पड़ता है, यदि यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चालू कर दिया जाय तो, इसका लाभ आम जनता को मिलना प्रारम्भ हो जाएगा।

विगत दिनों में चिकित्सा केंद्र के सामने ही दुर्घटना हुई थी, यदि स्वास्थ्य केंद्र प्रारम्भ रहता तो शायद लोगो की जान बच जाती। इसका पूरा फायदा लोगो को सीधा -सीधा मिलता।

लगभग डेढ़ वर्ष से बनकर तैयार यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अपने लोकार्पण का इंतजार कर रहा है ,लेकिन अभी तक इसका लोकार्पण नही हो पाया है। हाल ही में 30 जून को दो दिवसीय दौरे पर जनपद में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह आये तो लोगो की उम्मीदे जगी की इस बार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करमा का लोकार्पण हो जाएगा,यह खुल जायेगा, लेकिन उम्मीदों पर एक बार फिर पानी फिर गया।

Translate »