हम बच्चों का नारा है,शिक्षा अधिकार हमारा है… दुधी में निकली शैक्षिक जागरूकता रैली—–

दुद्धी। स्थानीय जीआईसी मैदान से आज स्कूल चलो अभियान के तहत जनजागरूकता रैली निकाली गई।इस रैली में कन्या जूनियर , जूनियर प्रथम , प्राथमिक विद्यालय प्रथम ,राजकीय इंटर कालेज ,राजकीय बालिका इंटर कालेज के बच्चों ने एक से बढ़कर एक नारों के साथ बच्चों में स्कूल चलों की जनजागरूकता फैलाई।रैली नगर के जीआईसी फील्ड से निकलकर विभिन्न मार्गों से होते हुए डिवहार बाबा होते हुए रामनगर पहुँची वहां से जनजागरूकता फैलाते हुए मुख्य मार्ग होते हुए क़स्बे के संकट मोचन मंदिर तिराहा पहुँची।

फिर यहां से बच्चों की रैली सकुशल वापस ब्लॉक संसाधन केंद्र पहुँच कर समाप्त हुई।इस दौरान बच्चों के ‘ कोई न छूटे अबकी बार,शिक्षा है सबका अधिकार”,आधी रोटी खाएंगे स्कूल पढ़ने जाएंगे’ आदि नारों के उद्गार से सम्पूर्ण नगर गूंजता रहा।
इससे पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष राजकुमार अग्रहरी , जीआईसी प्रिंसिपल ऋषिकेश पाठक व खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना रैली को प्रस्थान स्थल से रवाना किया।ज्ञातव्य है कि शिक्षा के स्तर को सुधारने व शैक्षिक जागरूकता के लिए तमाम प्रयास किये जा रहे हैं।क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों ने मुक्त कंठ से इन कार्यक्रमों की प्रशंसा की व कहा कि हमें गर्व होता है कि हमारे बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़कर बहुत बेहतर कर रहे हैं।इस दौरान एडीओ आइएसबी विजय कुमार , एबीआरसी नीरज कनौजिया , शैलेश मोहन , संतोष सिंह , शकील अहमद , रामरक्षा ,अविनाश गुप्ता दिलीप कुमार ,राणा , मनीषा शुक्ला साथ साथ रैली में बच्चों का मनोबल बढ़ाते रहे।
*रजखड़ में नौनिहालों ने लगाए नारे, शिक्षा के लिए किया जागरूक*— बुधवार को शासन के निर्देशानुसार स्कूल चलो अभियान के तहत ग्राम रजखड़ में जागरूकता रैली निकाली गयी।पंक्तिबद्ध अनुशासन के रंग में रंगे बच्चे गगनभेदी नारों से शैक्षिक उन्नयन के लिए जागरूक कर रहे थे।बच्चों के नारों से ग्रामवासियों में जोश व कौतूहल का संचार हो रहा था। इस बाबत ग्रामीण रामप्रवेश, बहादुर आदि ने कहा कि सरकारी विद्यालय के बच्चे किसी भी क्षेत्र में कमतर नहीं हैं। उक्त रैली में प्रधानाध्यापिका बृजकुमारी सिंह,कृष्णकांत, शिक्षक बिहारी लाल,गौरव चौधरी व विद्यालय के अन्य स्टाफ बच्चों का मार्गदर्शन करते चल रहे थे।

Translate »