एसडीएम ने राष्ट्रीयकृत बैंको का किया औचक निरीक्षण

दुद्धी, सोनभद्र। उपजिलाधिकारी दुद्धी कृपा शंकर पांडेय ने सोमवार को नगर स्थित राष्ट्रीयकृत बैंको का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पहले स्टेट बैंक और बाद में इलाहाबाद बैंकों की शाखाओं पर पहुंच कर बैंक मैनेजरों से गतिविधियों की जानकारी ली। बताना मुनासिब होगा कि जनपद मुख्यालय पर विगत कुछ दिनों से हो रही लगातार लूट की घटनाओं से पुलिस विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है।

पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल के द्वारा सदर कोतवाल को लाइन हाजिर कर जनपद पुलिस पर चाबुक कसने के बाद स्थानीय कोतवाली पुलिस बैंको का न केवल बाहर से निगरानी कर रही है बल्कि अपनी कार्यशैली में बदलाव लाते हुए बकायदा महिला पुलिसकर्मियों के साथ बैंको के अंदर घुसकर संदिग्ध महिला-पुरुषों से पूछताछ करती दिख रही है।

सोमवार को कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक रामनगीना सिंह अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों कांस्टेबल संतोष यादव, सुधीर यादव, सनी कुमार, ओमप्रकाश तथा महिला कांस्टेबल पूनम खरवार के साथ नगर के समस्त बैंको व एटीएम का चक्रमण करते हुए संदिग्धों पर कड़ी निगरानी रखे रहे। इलाहाबाद बैंक दुद्धी शाखा के प्रबंधक रमन कांत मिश्रा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से बैंको की निगरानी को लेकर प्रशासन की चौकसी बढ़ी है। जिससे बैंक प्रबंधन सहित आम उपभोक्ता अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि पहली जुलाई से निफ्ट और आरटीजीएस पर बैंक द्वारा कोई शुल्क नही लिया जाएगा। चालू खाता में 5000 तथा बचत में चेक बुक वाले खाताधारकों को 1000 तथा बिना चेकबुक वालों को 500 रुपये रखना अनिवार्य होगा। एक महीने में 3 बार से अधिक ट्रांजेक्शन पर शुल्क लगेगा।

Translate »