नगर पंचायत के सभी वार्डो में समान रूप से कार्य कराने की मांग

सोनभद्र। जिले की सबसे बड़ी नगर पंचायत ओबरा में चौदहवें वित्त के आवंटित धन को सभी वार्डो में समान रूप से आवंटित करने की मांग भारतीय अहिंसा सेवा संस्थान के अध्यक्ष विजय शंकर यादव ने अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देकर किया है।

अधिशाषी अधिकारी को ज्ञापन सौपते समय विजय शंकर यादव ने मांग किया कि नगर पंचायत में 14 वें वित्त के आवंटित धनराशि से नगर पंचायत के समस्त वार्डो का पुनः सत्यापन करा कर कार्य की सूची बनाया जाय। उन्होंने कहा कि संगठन को प्राप्त जानकारी के अनुसार कई ऐसे वार्ड है जहाँ आवंटित धनराशि का पचास फीसदी से ज्यादा धन खर्च हो रहा है। संगठन ध्यान आकृष्ट कराना चाहता है कि 14 वें वित्त के आवंटित धनराशि को सभी वार्डो का पुनः भौतिक सत्त्यापन कर समान रूप से सभी वार्डो में धन खर्च किया जाए ,

ताकि ओबरा नगर का समान रूप से विकास सम्भव हो सके। इसके साथ ही भारतीय अहिंसा सेवा संस्थान ने मांग किया कि नगर पंचायत में बहुत से ऐसे कार्य है जो एक साल पूर्व कराये गये है। उसे भी नए बजट में शामिल किया गया है। ऐसे कार्यो की जांच होनी चाहिए जो कार्य साल भर भी गुणवक्ता पूर्ण तरीके से न चला हो। नगर पंचायत कार्यालय में ज्यादातर ठेकेदारों की बैठकी हो रही है। जिससे आम जन अपनी बातों को रखने के लिए घन्टो इंतजार करते रहते है। आप द्वारा ठेकेदारों को मुलाकात का समय निर्धारित करें किया जाय। जिन ठेकेदारों को व संविदा कार्मिको को प्रत्येक माह पँचायत भुगतान कर रही है। उनके कार्यप्रणाली पर कड़ी नज़र रखी जाए। नगर पंचायत कार्यालय पर समस्या लेकर आने वाली जनता से नम्रता पुरक व्यवहार पँचायत कर्मीयो द्वारा किया जाय। इसके साथ ही नगर में साफ सफाई की समुचित व सुदृढ व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

Translate »