प्राचीन महावीर जी मन्दिर,विद्यालय परिसर में चल रहा है कथा ज्ञान यज्ञ

प्राचीन महावीर जी मन्दिर,विद्यालय परिसर में चल रहा है कथा ज्ञान यज्ञ
रविवार को हवन व भंडारे के साथ हुआ कथा का विश्राम
देवी भागवत कथा ज्ञानयज्ञ के अंतिम दिवस उमड़ी श्रद्धालुओं की अपार भीड़

दुद्धी-सोनभद्र। स्थानीय तहसील मुख्यालय के प्राचीन महावीर जी मन्दिर विद्यालय के परिषर में श्री गोपाल भागवत कथा परिवार के तत्वावधान में आयोजित श्री देवी भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में पूज्य व्यास जी गोपाल जी महाराज द्वारा सप्तम दिवस पर विश्राम दिवस की कथा का श्रवण कराया गया। कथा वाचन करते हुए व्यास जी ने कहा कि भागवत कथा का श्रवण अमोघ फल देने वाला है, सच्चे मन से श्रवण की गयी कथा सभी मनोकामना को पूर्ण होने में सहायक तो है ही उसके साथ मोक्ष प्रदाता भी है।

विश्राम कथा के अन्तिम दिन व्यास जी ने शिव पार्वती विवाह के उपरांत बिदाई की कथा,कैलाश पर देवी पार्वती का स्वागत की कथा,नारद अभिमान मर्दन की कथा,बरसाने की फूलों की होली की कथा,के साथ भागवत श्रवण करने वालों को क्या लाभ मिला,उस कथा का भी श्रवण करवाया।
अंत मे आयोजन समिति के द्वारा इस ज्ञान यज्ञ में सहभागी होने वाले सभी श्रद्धालुओं का आभार व दुद्धी के समस्त जनमानस की ओर से व्यास जी व उनके सहयोगी वाद्य यन्त्र मण्डली का ससम्मान अभिवादन कर सभी के खुशहाली हेतु आशीर्वाद मांगा।
आयोजन समिति ने बताया कि रविवार को हवन ,भंडारे व कलश विसर्जन के साथ कथा ज्ञानयज्ञ का यही विश्राम हो जायेगा। हवन पूजन प्रातः 9 बजे,भंडारा दोपहर 12 बजे से व कलश विसर्जन शायं 6 बजे होना सुनिश्चित हुआ है।

इस अवसर पर श्री गोपाल भागवत कथा परिवार के पीयूष अग्रहरि एड, नीलेश जाय, प्रमोद गुप्ता, चंद्रधर अग्रहरि, बालकृष्ण जाय, डॉ संजय गुप्ता,राजकुमार अग्रहरि चेयरमैन, शंभू बाबू,भोला आढती,प्रेम आढती,दिनेश आढती,रविन्द्र जाय, कन्हैया लाल अग्रहरि,डॉ प्रकाश,लक्ष्मण जौहरी, राजू बाबू,सहित तमाम श्रद्धालु गण उपस्थित रहे।

Translate »